Gujarat Exclusive > राजनीति > उत्तर प्रदेश उपचुनाव: शुरुआती रुझान में भाजपा 4 सीटों पर आगे

उत्तर प्रदेश उपचुनाव: शुरुआती रुझान में भाजपा 4 सीटों पर आगे

0
157

उत्तर प्रदेश में विधानसभा की सात सीटों पर हुए उपचुनाव (UP By Election Result) को लेकर मतगणना जारी है. उत्तर प्रदेश में 4 सीटों पर बीजेपी, दो सीटों पर सपा और एक सीट पर बसपा आगे है.  भाजपा शुरुआती रूझानों (UP By Election Result) में देवरिया की सदर, टूंडला और उन्नाव की बांगरमऊ विधानसभा सीट पर आगे चल रही है. गौरतलब है कि फिरोजाबाद की टूंडला, अमरोहा की नौगांवा, कानपुर नगर की घाटमपुर, उन्नाव की बांगरमऊ, जौनपुर की मल्हनी और देवरिया सदर के साथ-साथ बुलंदशहर सीट पर उपचुनाव हुआ था.

आज सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती (UP By Election Result) शुरू हो गई. एग्जिट पोल के आंकड़ों के मुताबिक, यूपी की 7 विधानसभा सीटों में से बीजेपी को 5-6 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है. वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी को 1-2 विधानसभा सीट मिल सकती है.

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश उपचुनाव परिणाम, क्या खिलेगा कमल या कमलनाथ की होगी वापसी, दांव पर सिंधिया-शिवराज की साख

53 फीसदी हुई थी वोटिंग

उत्तर प्रदेश सात सीटों पर तीन नवंबर को हुए उपचुनाव (UP By Election Result) में 53 फीसदी वोटरों ने 88 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला ईवीएम में बंद कर दिया था. जिन सीटों पर उपचुनाव हुआ था उनमें नौगांव सादात, टूंडला, बांगरमउ, बुलंदशहर, देवरिया, घाटमपुर और मल्हनी विधानसभा सीटें शामिल हैं. इनमें मल्हनी सीट पिछले विधानसभा चुनाव में सपा के खाते में गयी थी बाकी सीटों पर भाजपा का कब्जा था.

उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव (UP By Election Result) के रुझानों में समाजवादी पार्टी जौनपुर से और भारतीय जनता पार्टी कानपुर के घाटमपुर से आगे चल रही है. यूपी में उन्नाव की बांगरमऊ, अमरोहा की नौगांव सादात, फ़िरोज़ाबाद की टूंडला, बुलन्दशहर की सदर, जौनपुर की मल्हनी, कानपुर देहात की घाटमपुर और देवरिया सदर. बांगरमऊ सीट पर बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर की सदस्यता ख़त्म होने के बाद चुनाव हो रहा है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें