Gujarat Exclusive > राजनीति > साधुओं की हत्या का मामला: योगी आदित्यनाथ का शिवसेना को जवाब- महाराष्ट्र संभालें, यूपी की चिंता न करें…

साधुओं की हत्या का मामला: योगी आदित्यनाथ का शिवसेना को जवाब- महाराष्ट्र संभालें, यूपी की चिंता न करें…

0
1641

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में दो साधुओं की हत्या के बाद राजनीति शुरू हो गई है. शिवसेना और भाजपा के बीच शुरू हुए वाद-विवाद के दौर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय ने कहा है कि महाराष्ट्र में सत्तासीन शिवसेना के नेता संजय राउत के राजनैतिक संस्कार बदल गए हैं.

कुछ ही महीने पहले भाजपा और एनडीए का साथ छोड़कर कांग्रेस व एनसीपी के साथ मिलकर महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार का गठन करने वाली शिवसेना के नेता द्वारा पालघर में संतों की हत्या की वारदात को लेकर सीएमओ ने योगी आदित्यनाथ के उद्धव ठाकरे को फोन करने को राजनीति कहने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सलाह दी है कि उन्हें महाराष्ट्र को संभाले रखना चाहिए, और उत्तर प्रदेश की चिंता नहीं करनी चाहिए.

UP के CMO ने ट्विटर पर लिखा, “संजय राउत जी, संतों की बर्बर हत्या पर चिंता करना राजनीति लगती है…? उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री जी को फोन किया, क्योंकि पालघर के साधु निर्मोही अखाड़ा से संबंधित थे… सोचिये, राजनीति कौन कर रहा है…?”

UPCMO की ओर से एक के बाद एक तीन ट्वीट किए गए, जिनमें कहा गया, “श्री संजय राउत जी, पालघर में हुई संतों की वीभत्स हत्या पर चिंता व्यक्त करने को राजनीति कहने वाली आपकी वैचारिक (कु)दृष्टि को क्या कहा जाए…? कुसंस्कारों में ‘रक्त स्नान’ करती आपकी टिप्पणी, आपके बदले हुए राजनीतिक संस्कारों की परिचायक है… निःसंदेह यही तुष्टीकरण का प्रवेश द्वार है…”

 

अन्य ट्वीट में #योगी_हैं_तो_न्याय_है हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री कार्यालय ने लिखा, “मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में कानून का राज है, और यहां कानून तोड़ने वालों से सख्ती से निपटा जाता है… बुलंदशहर की घटना में त्वरित कार्रवाई हुई और चंद घंटों के भीतर ही आरोपी को गिरफ्तार किया गया… महाराष्ट्र संभालें, यूपी की चिंता न करें…”

मालूम हो कि उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में सोमवार की रात एक मंदिर परिसर में दो साधुओं की हत्या कर दी गई. इसे लेकर सरकार से कार्रवाई की मांग की जा रही है. शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट किया, ‘भयानक! बुलंदशहर, यूपी के एक मंदिर में दो साधुओं की हत्या, लेकिन मैं सभी से अपील करता हूं कि वे इसे सांप्रदायिक न बनाएं, जिस तरह से कुछ लोगों ने पालघर मामले में करने की कोशिश की. इस घटना को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सीएम योगी आदित्यनाथ से फोन पर बात भी की थी.

तालाबंदी के दौरान बढ़ रहा है महिला अपराध, 24% तक बढ़ा घरेलू हिंसा