Gujarat Exclusive > देश-विदेश > देश को BJP से आजाद कराना अंग्रेजों से मिली आजादी से भी बढ़कर: महबूबा मुफ्ती

देश को BJP से आजाद कराना अंग्रेजों से मिली आजादी से भी बढ़कर: महबूबा मुफ्ती

0
236

भाजपा ने जब से जम्मू-कश्मीर को मिले विशेष राज्य के दर्जा को खत्म किया है तब से जम्मू- कश्मीर की पूर्व मुख्मयंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती किसी न किसी बहाने भाजपा पर हमला बोलती रहती हैं. इस बार यूपी चुनाव को लेकर मुफ्ती ने भाजपा पर हमला बोलते हुए गंभीर आरोप लगाया है. अम्मू में ट्राइबल यूथ कनवेंशन में हिस्सा लेने का बाद मुफ्ती ने कहा कि आज हमारे पास भाजपा से जान छुड़ाने का मौका है.

पीडीपी अध्यक्ष और जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि जब ये बाबर और औरंगजेब की बात करते हैं तो इन्हें उत्तर प्रदेश में लोगों को देने और बोलने के लिए कुछ नहीं होता है. अगर होता तो गरीबी नहीं होती, अस्पताल होते, लोगों के पास रोज़गार होता तो कोविड में लोग अपनों की लाशें गंगा में नहीं बहा रहे होते.

 

इतना ही नहीं PDP अध्यक्षा महबूबा मुफ़्ती ने भाजपा पर आगे हमला बोलते हुए कहा कि 70 साल पहले भारत के लोगों को देश को अंग्रेजों से आज़ाद कराने का मौका मिला था. आज हमारे पास मौका है BJP से जान छुड़ाने का. यह उस आज़ादी से भी बड़ी आज़ादी होगी क्योंकि ये इस देश के टुकड़े करना चाहते हैं. ये हिंदू, मुसलमान, सिख, ईसाई को बांटना चाहते हैं.

इससे पहले महबूबा मुफ्ती ने 22 दिसंबर को जम्मू में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि जिन्ना जिन्होंने आज़ादी की लड़ाई सभी के साथ मिलकर लड़ी भारत को आज़ाद करने के लिए, मगर हमें उनसे एक शिकायत है कि उन्होंने हमारे देश का बंटवारा किया. आज हम जिन्ना का नाम लेने से गुरेज करते हैं क्यूं? कहते हैं उन्होंने भारत का बंटवारा कर दिया. आप देखेंगे आज हज़ारों जिन्ना हैं. ज़मीन का बंटवारा तो हो गया, ये लोग इंसानों का बंटवारा करते हैं. ये वो लोग हैं जिन्होंने आज़ादी में कोई योगदान नहीं दिया. ये लोग उस वक़्त अंग्रेजों के तलवे चाटते थे. लेकिन आज ये लोग हमें देशभक्ति सिखाते हैं.

हम संकल्प लेते हैं कि किसानों पर अन्याय करने वालों को हराएंगे और हटाएंगे: अखिलेश यादव