Gujarat Exclusive > राजनीति > प्रियंका गांधी का बड़ा ऐलान, यूपी में सरकार बनी तो छात्राओं को स्मार्टफोन और मिलेगी स्कूटी

प्रियंका गांधी का बड़ा ऐलान, यूपी में सरकार बनी तो छात्राओं को स्मार्टफोन और मिलेगी स्कूटी

0
309

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस हर दिन नया-नया ऐलान कर अपनी खोई हुई सियासी जमीन को मजबूत करने की कोशिश कर रही है. पहले चुनाव में महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देने का वादा करने के बाद प्रियंका गांधी ने एक और बड़ा ऐलान किया है. प्रियंका ने कहा कि अगर राज्य में कांग्रेस की सरकार बनती है तो इंटर पास लड़कियों को स्मार्ट फोन और ग्रेजुएट लड़कियों को इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी दी जाएगी.

गुरुवार को प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा “कल मैं कुछ छात्राओं से मिली. उन्होंने बताया कि उन्हें पढ़ने व सुरक्षा के लिए स्मार्टफोन की जरूरत है. मुझे खुशी है कि घोषणा समिति की सहमति से आज UP कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि सरकार बनने पर इंटर पास लड़कियों को स्मार्टफोन और स्नातक लड़कियों को इलेक्ट्रानिक स्कूटी दी जाएगी.”

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर हर राजनीतिक दल और नेता ने अपने-अपने तरीके से चुनावी दावे कर रहा है. राज्य में सत्ता में आई योगी सरकार ने उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले छात्रों को मुफ्त स्मार्टफोन और टैबलेट देने का दावा किया है. वहीं यूपी कैबिनेट ने प्रदेश के युवाओं के तकनीकी सशक्तिकरण के लिए मुफ्त स्मार्टफोन और टैबलेट योजना के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. इस परियोजना पर करीब 3,000 करोड़ रुपये खर्च होंगे. इससे पहले समाजवादी पार्टी ने 2012 के विधानसभा चुनाव में 12वीं पास करने वाले छात्रों को मुफ्त लैपटॉप देने की घोषणा की थी.

राजनीतिक विश्लेषकों का मानना ​​है कि लैपटॉप की घोषणा सपा की जीत की अहम वजह साबित हुई. आम आदमी पार्टी ने सरकार बनने पर यूपी में भी 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने का दावा किया है, लेकिन यह पहली बार है जब प्रियंका गांधी ने गुरुवार को बेटियों के लिए इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की घोषणा की है. यूपी चुनाव में सक्रिय प्रियंका गांधी वोटरों को आकर्षित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं.

सुप्रीम कोर्ट में किसानों ने कहा- हमने सड़क जाम नहीं किया, कोर्ट ने कहा- समाधान निकालना होगा