Gujarat Exclusive > देश-विदेश > भीख में आजादी: कंगना रनौत के खिलाफ उत्तर प्रदेश में भी देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

भीख में आजादी: कंगना रनौत के खिलाफ उत्तर प्रदेश में भी देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

0
86

अपनी विवादित बयानों की वजह से सुर्खियों में बनी रहने वाली अभिनेत्री कंगना रनौत ने देश की आजादी को लेकर विवादास्पद बयान दिया था. जिसको लेकर देश का सियासी पारा गरम हो गया था. बीते दिनों राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कंगना को पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया था. लेकिन अब उनके खिलाफ कार्रवाई का दौर शुरू हो गया है. इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि यूपी के जौनपुर जिला में कंगना के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जौनपुर जिला के वकील विकास तिवारी ने एसीजेएम कोर्ट में अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दायर किया है. कोर्ट ने मुकदमे की सुनवाई के लिए 29 नवंबर की तारीख तय की है.

वकील विकास तिवारी ने कंगना पर आरोप लगाया है कि उनके इस बयान से आजादी के लिए कुर्बानियां देने वालों का अपमान हुआ है. इतना ही नहीं उनके बयान से समाज में उत्तेजना और उन्माद को बढ़ावा मिलता है. उनके बयान से देश की एकता और अखंडता पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा और देश गृह युद्ध की तरफ चला जाएगा.

गौरतलब है कि बीते दिनों कंगना ने एक कार्यक्रम में कहा कि सावरकर, रानी लक्ष्मीबाई, नेता सुभाषचंद्र बोस इन लोगों की बात करूं तो ये लोग जानते थे कि खून बहेगा, लेकिन यह भी याद रहे कि हिंदुस्तानी, हिंदुस्तानी का खून न बहाए. उन्होंने आजादी की कीमत चुकाई, यकीनन. पर वह आजादी नहीं थी, वह भीख थी. देश को असली आजादी 2014 में मिली मिली है.

कोरोना के दैनिक मामलों में गिरावट जारी, बीते 24 घंटों में 7 हजार नए केस के साथ 236 की मौत