Gujarat Exclusive > देश-विदेश > ‘डंडा’ वाले बयान पर लोकसभा में हंगामा, डॉ हर्षवर्धन पर कांग्रेसी सांसद ने किया हमला, कार्यवाही स्थगित

‘डंडा’ वाले बयान पर लोकसभा में हंगामा, डॉ हर्षवर्धन पर कांग्रेसी सांसद ने किया हमला, कार्यवाही स्थगित

0
385

नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर को संविधान की अवहेलना बताकर संसद के अंदर-बाहर विरोध-प्रदर्शन कर रही कांग्रेस ने बजट सत्र के दौरान संसदीय गरिमा ही तार-तार कर दी. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के ‘डंडा’ वाले बयान पर कठघरे में खड़ी कांग्रेस के सांसद ने शुक्रवार को बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन पर लोकसभा में हमला कर दिया. डॉ हर्षवर्धन ‘डंडा’ वाले बयान पर राहुल गांधी की निंदा कर रहे थे.

डॉ हर्षवर्धन लोकसभा में राहुल गांधी के एक रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रयोग किए गए ‘डंडा’ वाले बयान की निंदा कर रहे थे. इसी दौरान कांग्रेस सांसद वेल में आ गए और डॉ हर्षवर्धन का विरोध करने लगे. इसी बीच कांग्रेसी सांसद मनीकम टैगोर डॉ हर्षवर्धन की तरफ पड़े और उनके साथ बलप्रयोग करने लगे. यह देख बाकी सांसदों ने उन्हें अलग किया. हंगामा बढ़ता देख लोकसभा दोपहर 1 बजे तक स्थगित कर स्पीकर ने बैठक बुलाई है.

गौरतलब हो कि कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को दिल्‍ली के हौजरानी की एक रैली में पीएम नरेंद्र मोदी को निशाना बनाते हुए कहा था, ‘ये जो नरेंद्र मोदी भाषण दे रहा है, 6 महीने बाद यह घर से नहीं निकल पाएगा. हिंदुस्तान के युवा इसको ऐसा डंडा मारेंगे, इसको समझा देंगे कि युवा को रोजगार दिए बिना ये देश आगे नहीं बढ़ सकता.’

गुरुवार को राहुल गांधी के ‘डंडा मार भाषण’ का लोकसभा में जवाब देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था, ‘मैंने कांग्रेस के एक नेता का कल वक्तव्य सुना कि 6 महीने में मोदी को डंडे मारेंगे. ये काम थोड़ा कठिन है, तैयारी में 6 महीने लगते ही हैं. मैंने भी तय किया है कि 6 महीने में सूर्य नमस्कार की संख्या बढ़ा दूंगा, जिससे मेरी पीठ मजबूत हो जाएगी.’ प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि ’20 साल से मैंने जिस प्रकार से गंदी गाली सुनकर खुद को गालीप्रूफ बना दिया है तो, 6 महीने ऐसी मेहनत करूंगा की मेरी पीठ को हर डंडा सहने की ताकत मिले.