Gujarat Exclusive > देश-विदेश > ‘गोली मारना बंद करो’ के नारे के साथ लोकसभा में हंगामा, राज्यसभा की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित

‘गोली मारना बंद करो’ के नारे के साथ लोकसभा में हंगामा, राज्यसभा की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित

0
303

संसद के शीतकालीन सत्र में पास हुए नागरिकता संशोधन कानून का असर अब बजट सत्र पर भी पड़ता दिखाई दे रहा है. नागरिकता कानून के खिलाफ देश के कई इलाकों में विरोध प्रदर्शन को देखते हुए विपक्ष ने इस कानून पर मोदी सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है. सोमवार को सरकार राष्‍ट्रपति के अभिभाषण पर धन्‍यवाद प्रस्‍ताव पेश करने की तैयारी में है, जबकि कांग्रेस और अन्‍य विपक्षी दलों की ओर से देश के मौजूदा हालात पर चर्चा के लिए नोटिस दिया गया है. जामिया इलाके में फायरिंग की घटनाओं पर भी विपक्ष सरकार को घेरने के मूड में है.

लोकसभा शुरू होते ही विपक्षी सांसदों ने दिल्ली के जामिया इलाके और शाहीन बाग में हुई गोलीबारी के विरोध में नारा लगना शुरू कर दिया है. सांसद नारा लगा रहे हैं गोली मारना बंद करो. जाहिर है रविवार रात अज्ञात लोगों ने जामिया इलाके में गोलीबारी की थी. इससे पहले दो अन्य घटनाएं भी ऐसी हुई हैं जहां सीएए के खिलाफ विरोध कर रहे लोगों को धमकाने और खुलेआम गोलीबारी करने का मामला सामने आया था. विपक्ष इस हालात को लेकर सदन के अंदर चर्चा चाहती है.

राज्यसभा की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित कर दिया गया है. इससे पहले कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों ने स्थगन प्रस्ताव का नोटिस देकर सीएए के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन और जामिया में लगातार हो रही गोलीबारी को लेकर देश के सुरक्षा जैसे मुद्दों पर चर्चा कराने की मांग की थी.