Gujarat Exclusive > देश-विदेश > अमेरिकी कंपनी का दावा- ढूंढा लिया कोरोना का इलाज, दवा देगी 100 फीसदी नतीजा

अमेरिकी कंपनी का दावा- ढूंढा लिया कोरोना का इलाज, दवा देगी 100 फीसदी नतीजा

0
733

कोरोना वायरस का आतंक पूरी दुनिया में छाया हुआ है. इस वायरस को लेकर पूरी दुनिया में शोध चल रहा है और कई डॉक्टर और वैज्ञानिक वैक्सीन बनाने में जुटे हुए हैं. आए दिन कई कंपनियों ने वैक्सीन बनाने में सफलता हासिल करने का दावा कर रहे हैं. इस बीच वहीं अमेरिका के एक कंपनी ने कोरोना वायरस का इलाज ढूंढने का दावा किया है. इस कंपनी ने कहा है कि उसने एक एंटीबॉडी तैयार की है जो सेल्स में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोक देगा.

फॉक्स न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक, कैलिफोर्निया स्थिति बायोटेक कंपनी Sorrento Therapeutics ने कहा है कि उसने STI-1499 नाम की एंटीबॉडी तैयार की है जो कोरोना वायरस को इंसानों के सेल्स में संक्रमण फैलाने से 100 प्रतिशत रोक देता है. डेली मेल के मुताबिक सोरेन्टो कंपनी प्रेस रिलीज में कहा है कि एक महीने में एंटीबॉडी के 2 लाख डोज तैयार कर सकती है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोरेन्टो कंपनी न्यूयॉर्क के माउंट सिनई स्कूल ऑफ मेडिसीन के साथ मिलकर कई एंटीबॉडी तैयार करने पर काम कर रही है. कंपनी ने इस एंटीबॉडी की मंजूरी के लिए अमेरिका के फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन को मंजूरी के लिए भेजा है. इस कंपनी की योजना है कि कई एंटीबॉडी को मिलाकर दवा का कॉकटेल तैयार किया जाए. कंपनी ने FDA से मंजूरी इमरजेंसी के आधार पर मांगा है.

वहीं कंपनी के सीईओ डॉ हेनरी जी का कहना है कि इसका एक इलाज है और वो सौ प्रतिशत कारगर है. उन्होंने कहा कि अगर यह एंटीबॉडी शरीर में मौजूद होता है तो फिर सोशल डिस्टेंसिंग की जरूरत नहीं पड़ेगी. यह एंटीबॉडी वायरस को शरीर में न्यूट्रलाइज कर देगा. कंपनी द्वारा कोरोना वायरस के इलाज का दावा करने के बाद इसके स्टॉक में 220 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला है.

प्रवासी मजदूरों से मिलने पहुंचे राहुल गांधी, फुटपाथ पर बैठ कर पूछा हाल-चाल