Gujarat Exclusive > गुजरात > अमेरिका में अवैध रूप से घुसपैठ करने की कोशिश में दो गुजराती परिवार लापता

अमेरिका में अवैध रूप से घुसपैठ करने की कोशिश में दो गुजराती परिवार लापता

0
291

मेहसाणा: गांधीनगर के कलोल तालुका के डिंगुचा गांव के पटेल परिवार के चार सदस्यों की कनाडा-अमेरिका सीमा पार करते समय भारी हिमपात के कारण शून्य से 35 डिग्री तापमान की वजह से बरफ में जमकर मौत हो गई थी. इस बात की प्रबल संभावना है कि चारों डिंगुचा के रहने वाले हैं. यह मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि अमेरिका में फिर से अवैध रूप से घुसने की कोशिश करने वाले 2 गुजराती परिवार के लापता होने की जानकारी सामने आई है. तुर्की में दो गुजराती परिवारों के फंसे होने की खबर है.

उत्तर गुजरात के दो परिवार अमेरिका जाते समय तुर्की में फंसे हुए हैं. परिवार अवैध रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका जाने के लिए रवाना हुआ था. मिल रही जानकारी के इनमें तेजस पटेल और उनकी पत्नी अलका बेन और बेटा दिव्य हैं, जबकि दूसरे परिवार में सुरेश पटेल और उनकी पत्नी शोभा के साथ-साथ बेटी फोरम भी शामिल है. परिवार ने किसी भी कीमत पर अमेरिका पहुंचने की ठानी थी. कहा जाता है कि इन लोगों को तुर्की में एजेंटों ने बंधक बना लिया है.

एजेंटों की बर्बरता का एक वीडियो वायरल हो रहा है. बंधकों को पीट-पीट कर परिवार से पैसे की मांग की जा रही है. लापता परिवार के करीबी रिश्तेदारों ने इस्तांबुल में भारतीय दूतावास से मदद मांगी है.

कलोल और मेहसाणा में एजेंटों ने उत्तर गुजरात से अमेरिका में 90 यात्रियों को भेजने में अहम भूमिका निभाई है. कुछ को मेक्सिको में, कुछ को तुर्की में, और कुछ को कनाडा की सीमा से अमेरिका भेज दिया गया है. इस मामले की जांच गांधीनगर सीआईडी ​​क्राइम कर रही है. पुलिस के अनुसार, अपहृत परिवार के रिश्तेदारों ने इस्तांबुल में भारतीय दूतावास में शिकायत दर्ज कराई है, जिसके आधार पर उनका पता लगाया गया है.

अहमदाबाद: मालधारी युवक की हत्या, गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी ने कहा जल्द मिलेगा इंसाफ