Gujarat Exclusive > देश-विदेश > अमेरिका-ईरान तनाव, ईरान ने किया हमला, अमेरिकी दूतावास को बनाया निशाना

अमेरिका-ईरान तनाव, ईरान ने किया हमला, अमेरिकी दूतावास को बनाया निशाना

0
224

अमेरिका और ईरान के बीच जारी तनाव के बीच बगदाद के भारी किलेबंदी वाले ग्रीन जोन में एक बार फिर रॉकेट से हमला हुआ है. इराकी सेना ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि बगदाद के ग्रीन जोन के अंदर दो कत्युशा रॉकेट दागे गए हैं. इराकी सेना ने कहा कि हमले में किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है. सूत्रों के मुताबिक, अमेरिकी दूतावास से करीब 100 मीटर की दूरी पर एक रॉकेट गिरा है. अभी किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

इससे पहले 5 जनवरी को भी बगदाद के ग्रीन जोन में ईरान समर्थक मिलिशिया ने कत्युशा रॉकेट दागे थे. कुछ रॉकेट अमेरिकी दूतावास के अंदर भी गिरे थे. समाचार एजेंसी रॉयटर के मुताबिक, हमले के वक्त ग्रीन जोन के अंदर सायरन बज रहे थे. पुलिस ने बताया कि एक रॉकेट अमेरिकी दूतावास से करीब 100 मीटर की दूरी पर गिरा है.

किसी ने नहीं ली हमले की जिम्मेदारी

इराकी सेना ने कहा, ‘ग्रीन जोन के अंदर दो कत्युशा रॉकेट गिराए गए हैं लेकिन कोई नुकसान नहीं हुआ है. ‘ समाचार एजेंसी रॉयटर के मुताबिक, बगदाद में सायरन के साथ दो तेज धमाकों की आवाज आई. फिलहाल अभी किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. बता दें कि इससे पहले बुधवार तड़के ईरान ने इराक स्थित अमेरिकी सेना कैंप में 22 बैलिस्टिक मिसाइल से हमला किया था.

ट्रंप ने की थी शांति की पहल

ईरान ने अपने शीर्ष कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी की अमेरिकी ड्रोन हमले में मौत का बदला बताया था. इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए बताया था कि हमले में किसी अमेरिकी की जान नहीं गई. इस दौरान ट्रंप ने ईरान से शांति की पेशकश करते हुए कहा था कि अमेरिका उन सभी के साथ शांति के लिए तैयार है, जो शांति चाहते हैं.