Gujarat Exclusive > देश-विदेश > अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने माना, कोरोना के लिए चीन जिम्मेदार, उसकी गलती की सजा दुनिया भुगत रही

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने माना, कोरोना के लिए चीन जिम्मेदार, उसकी गलती की सजा दुनिया भुगत रही

0
475

चीन में फैला कोरोना वायरस अब करीब-करीब दुनियाभर में अपने पांव पसार चुका है. दहशत के बीच हर रोज मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. भारत से लेकर अमेरिका और स्पेन से लेकर इटली तक में इस वायरस की वजह से तबाही जैसे हालात हैं. इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस वायरस की तबाही के लिए चीन की एक गलती को जिम्मेदार माना है.

गुरुवार को डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में कहा कि चीन के द्वारा कोरोना वायरस पर जानकारी छुपाने की कीमत आज पूरी दुनिया चुका रही है. ये साफ है कि कोरोना वायरस के लिए चीन ही जिम्मेदार है, अगर चीन इसके बारे में पहले सूचना देता तो इसे एक ही क्षेत्र में रोका जा सकता था. पूरी दुनिया में ऐसी तबाही को रोका जा सकता था.

इससे पहले भी डोनाल्ड ट्रंप कई बार कोरोना वायरस के लिए चीन को जिम्मेदार बता चुके हैं. इतना ही नहीं, ट्रंप ने कोरोना को चीनी वायरस नाम दिया था, जिसपर चीन भड़क गया था और अमेरिकी प्रेस पर उनके यहां कवरेज पर बैन लगा दिया था.

इटली ने चीन को पछाड़ा

दुनियाभर में कोरोना वायरस के करीब ढाई लाख से अधिक पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जबकि दस हजार से अधिक मौतें हो गई हैं. दुनिया में अबतक चीन में ही सबसे ज्यादा मौत की खबर थी लेकिन गुरुवार को इस मामले में इटली ने उसे पछाड़ दिया. अब तक इटली में सबसे ज्यादा करीब 3400 और चीन में 3000 से अधिक मौतें हुई हैं. वहीं अमेरिका में करीब 15 हजार पॉजिटिव केस आ चुके हैं, जबकि मौत का आंकड़ा भी 250 को छूने वाला है. भारत में अब तक कोरोना वायरस के 223 मामले सामने आ चुके हैं. इस दौरान चार लोगों की मौत भी हो चुकी है.

गुजरात में सात हुई कोरोना के मरीजों की संख्या, सीएम रुपाणी ने साझा किया जागरुकता वीडियो