Gujarat Exclusive > गुजरात > इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उत्तर प्रदेश के पांच शहरों में लॉकडाउन लगाने का दिया आदेश

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उत्तर प्रदेश के पांच शहरों में लॉकडाउन लगाने का दिया आदेश

0
341

देश में कोरोना का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. दिल्ली के बाद अब उत्तर प्रदेश के 5 प्रमुख जिलों में लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया गया है. Uttar Pradesh 5 city lockdown

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 26 अप्रैल तक पांच कोरोना प्रभावित जिला वाराणसी, कानपुर, प्रयागराज, लखनऊ और गोरखपुर में 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया है.

केवल जरूरी सेवाओं को ही छूट दी जाएगी Uttar Pradesh 5 city lockdown

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कोरोना वायरस की स्थिति पर स्वत: संज्ञान लेते हुए दायर जनहित याचिका पर आज एक बार फिर सुनवाई करते हुए राज्य सरकार को इन पांच जिलों में सख्त लॉकडाउन लागू करने का निर्देश दिया है. Uttar Pradesh 5 city lockdown

इतना ही नहीं कोर्ट के अनुसार पांचों जिलों में सरकारी और प्राइवेट दफ्तर बंद रहेंगे. इसके साथ ही केवल जरूरी सेवाओं को ही छूट दी जाएगी. पांचों शहरों में बैंक और एटीएम खुले रहेंगे.

उत्तर प्रदेश में लगेगा वीकेंड लॉकडाउन Uttar Pradesh 5 city lockdown

गौरलतब है कि इससे पहले कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा फैसला किया था.

राज्य के सभी शहरी और ग्रामीण इलाके रविवार को बंद रखने का फैसला किया गया था. इस दौरान सिर्फ आवश्यक सेवाओं को अनुमति दी जाएगी.

कोविड प्रबंधन के सिलसिले में होने वाली बैठक में सीएम ने सभी मंडलायुक्तों, जिलाधिकारियों, सीएमओ के सदस्यों साथ समीक्षा करने के बाद आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया.

दिल्ली में एक हफ्ते का लॉकडाउन Uttar Pradesh 5 city lockdown

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान करते हुए कहा कि दिल्ली में आज रात 10 बजे से अगले सोमवार को सुबह 5 बजे तक 6 दिन के लिए लॉकडाउन लगाया जा रहा है.

इस दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी. लोगों की शादियां केवल 50 लोगों के साथ सम्पन्न होंगी, उसके लिए अलग से पास दिए जाएंगे.

मुझे उम्मीद है कि यह छोटा लॉकडाउन है और छोटा ही रहेगा और शायद इसे बढ़ाने की जरूरत नहीं पडे़गी. Uttar Pradesh 5 city lockdown

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अहमदाबाद सहित 8 नगर निगम में लग सकता है लॉकडाउन, सरकार कर रही है चर्चा