Gujarat Exclusive > देश-विदेश > UP मदरसा बोर्ड के फैसले पर भड़के ओवैसी, कहा- योगी से नहीं चाहिए देशभक्ति का सर्टिफिकेट

UP मदरसा बोर्ड के फैसले पर भड़के ओवैसी, कहा- योगी से नहीं चाहिए देशभक्ति का सर्टिफिकेट

0
77

लखनऊ: उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा बोर्ड परिषद ने बड़ा फैसला लेते हुए राज्य के तमाम मदरसों में राष्ट्रगान गाना अनिवार्य कर दिया है. जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी नियमों का अनुपालन कराएंगे. मदरसा बोर्ड के फैसले पर एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने योगी सरकार तीखा हमला बोला है.

एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि 15 अगस्त और 26 जनवरी को सभी मदरसों में देशभक्ति की बातें की जाती हैं. मदरसों में देश से प्यार करने की बातें सिखाई जाती हैं. आप शक की नज़रों से उन्हें देखते हैं, इसलिए आप इस तरह के क़ानून बना रहे हैं.

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा राज्य के मदरसों में राष्ट्रगान अनिर्वाय करने के फैसले पर ओवैसी ने पलटवार करते हुए कहा कि हम योगी आदित्यनाथ और भाजपा को बताते हैं कि देशभक्ति का सर्टिफिकेट आप हमें मत दीजिए. क्योंकि जब देश की आज़ादी की लड़ाई लड़ी जा रही थी तो उस वक्त संघ परिवार नहीं था.

उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री दानिश आजाद ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा कि मदरसा में शिक्षा हमारे अल्पसंख्यक समाज के लिए बहुत ज़रूरी है. जब वहां से राष्ट्रगान होगा तो वहां पढ़ने वाला बच्चा समाज के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएगा. हमारी सरकार मदरसा में शिक्षा व्यवस्था को और बेहतर बनाने का प्रयास कर रही है. पिछले 5 सालों में हमने मदरसों को आधुनिकीकरण से जोड़ा है. मदरसों में हम स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में पाठ्यक्रम को भी जोड़ रहे हैं.

भारत में बीते 24 घंटों में 2841 कोरोना के नए केस दर्ज, सिर्फ 9 संक्रमितों की गई जान