Gujarat Exclusive > राजनीति > उत्तराखंड: PM मोदी ने विकास परियोजनाओं का किया शिलान्यास, विपक्ष पर बरसे

उत्तराखंड: PM मोदी ने विकास परियोजनाओं का किया शिलान्यास, विपक्ष पर बरसे

0
158

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देहरादून में 18000 करोड़ रुपये की लागत से 18 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया. इन परियोजनाओं में दिल्ली-देहरादून आर्थिक गलियारा शामिल है. इस मौके पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने विपक्ष पर जमकर हमला बोला.

उत्तराखंड के देहरादून में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बीते 5 वर्षों में केंद्र सरकार ने उत्तराखंड के लिए 1 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा लागत से की परियोजनाएं स्वीकृत की. यहां की सरकार इन्हें तेजी से ज़मीन पर उतार रही है. इसी को आगे बढ़ाते हुए आज 18000 करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया जा रहा है.

प्रधानमंत्री मोदी ने इस मौके पर विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि आगे कहा कि ये परियोजनाएं इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाने में एक अहम भूमिका निभाएंगी. जो लोग पूछते हैं कि डबल इंजन की सरकार का फायदा क्या है वे लोग आज देख सकते हैं कि डबल इंजन की सरकार उत्तराखंड में कैसे विकास की गंगा बहा रही है. इस शताब्दी की शुरुआत में, अटल जी ने भारत में कनेक्टिविटी बढ़ाने का अभियान शुरू किया था. लेकिन उनके बाद 10 साल तक देश में इंफ्रास्ट्रक्चर के नाम पर घोटाले हुए, घपले हुए. इससे देश का जो नुकसान हुआ उसकी भरपाई के लिए हमने दोगुनी गति से मेहनत की और आज भी कर रहे हैं.

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज भारत आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर 100 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा के निवेश के इरादे से आगे बढ़ रहा है. आज मुझे बहुत खुशी है कि दिल्ली-देहरादून इकॉनॉमिक कॉरिडोर का शिलान्यास हो चुका है. जब ये बनकर तैयार हो जाएगा तो, दिल्ली से देहरादून आने-जाने में जो समय लगता है, वो करीब-करीब आधा हो जाएगा. वन रैंक वन पेंशन हो, आधुनिक अस्त्र-शस्त्र हो, आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देना हो, जैसे उन लोगों ने हर स्तर पर सेना को हतोत्साहित करने की कसम खा रखी थी. आज जो सरकार है वो दुनिया के किसी देश के दबाव में नहीं आ सकती. हम राष्ट्र प्रथम, सदैव प्रथम के मंत्र पर चलने वाले लोग हैं.

ओमीक्रॉन का पहला केस दर्ज होते ही गुजरात सरकार अलर्ट, मुख्यमंत्री ने बुलाई आपात बैठक