Gujarat Exclusive > गुजरात > क्षमा बिंदु को मिली स्व-विवाह की सजा, लोगों ने खाली करवाया घर, वडोदरा भी छोड़ा

क्षमा बिंदु को मिली स्व-विवाह की सजा, लोगों ने खाली करवाया घर, वडोदरा भी छोड़ा

0
195

वडोदरा: देश की पहली स्व-विवाहित महिला क्षमा बिंदु को आखिरकार अपना घर और शहर दोनों छोड़ना पड़ा है. स्व-विवाह करने के अपने फैसले की घोषणा के बाद ही क्षमा बिंदु को विरोध का सामना करना पड़ रहा था. पिछले महीने उसने अपने दोस्तों की मौजूदगी में स्व-विवाह किया था. अब उन्हें अपना किराए का मकान खाली करना पड़ा है. उन्होंने अपनी नौकरी भी छोड़ दी और वडोदरा को अलविदा कह दिया है.

पिछले महीने वडोदरा की क्षमा बिंदु ने स्व-विवाह की घोषणा की थी. जिसके बाद कुछ लोगों ने उनके इस फैसले का विरोध किया था. उन्होंने पहले मंदिर में आत्म-विवाह की घोषणा की थी, लेकिन विवाद शुरू होने के बाद उन्होंने घर में लोगों की मौजूदगी में स्व-विवाह कर लोगों को चौंका दिया था. वह अब सुभानपुरा इलाके में जिस सोसाइटी में रहती थी, उस सोसाइटी के रहने वाले लोगों के दबाव के बाद मकान खाली कर दिया है.

क्षमा बिंदु के मुताबिक उन्होंने स्वेच्छा से अपनी नौकरी छोड़ दी है और वडोदरा शहर को भी छोड़ दिया है. लेकिन मैं यह घोषणा नहीं करूंगी कि मैं फिलहाल कहां जा रही हूं और किस शहर में रहूंगी. लेकिन मैं वापस आऊंगी, और यहीं रहकर नई नौकरी करूंगी. मैं इस समय एक महीने के लिए वडोदरा छोड़ रही हूं.

स्व-विवाह करने के अपने फैसले के बाद क्षमा बिंदु ने कहा, “मैं खुद से शादी करके खुश हूं.” मैं खुश हूं और अपने फैसले पर कायम हूं. लोग मेरे इस फैसले की तारीफ कर रहे हैं. वे मुझे बधाई भी भेजते हैं. ऐसे लोग भी हैं जिन्होंने मेरे इस फैसले की आलोचना की, लेकिन मेरी राय में समलैंगिक विवाह अवैध नहीं है.

राजस्थान के कन्हैया की तरह गुजराती युवक को मिली जान से मारने की धमकी