Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरातियों के लिए चिंताजनक खबर, वडोदरा में ओमीक्रॉन सब वेरिएंट ने दी दस्तक

गुजरातियों के लिए चिंताजनक खबर, वडोदरा में ओमीक्रॉन सब वेरिएंट ने दी दस्तक

0
211

वडोदरा: राज्य में एक बार फिर कोरोना वायरस का खतरा बढ़ता जा रहा है. ओमीक्रॉन का सब वेरिएंट जिसे BA.5 के नाम से जाना जाता है. इस नए वेरिएंट ने दस्तक दे दी है. देश में Omicron सब-टाइप BA.5 के दूसरे मामले की पुष्टि वडोदरा में हुई है.

मिली जानकारी के अनुसार दक्षिण अफ्रीका से वडोदरा आए एक युवक का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था. बाद में कोरोना की रिपोर्ट संदिग्ध पाई गई. जिसके बाद देश में Omicron सबटाइप BA.5 के दूसरे मामले की वडोदरा में पुष्टि हुई. विदेशों में कोरोना का ओमीक्रॉन वायरस सबटाइप 5 कहर बरपा रहा है. इस बीच गुजरात में इस सब वेरिएंट का पहला मामला दर्ज किया गया है.

दक्षिण अफ्रीका से एक 29 वर्षीय व्यक्ति वडोदरा आया था. जिसकी कोरोना रिपोर्ट गांधीनगर की प्रयोगशाला में भेजी गई थी. रिपोर्ट में Omicron के उप-वेरिएंट की पुष्टि होने पर वडोदरा सहित गुजरात में हड़कंप मच गया है. जिसके बाद युवक के माता-पिता की निगरानी की जा रही है. लेकिन युवक के संपर्क में आए लोगों में फिलहाल कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिखे है.

इस सब वेरियंट का पहला मामला तेलंगाना में पाया गया था. मिल रही जानकारी के अनुसार ओमीक्रॉन का सब वेरिएंट BA.4 और BA.5 काफी तेजी से फैलता है. यह दोनों वेरिएंट दक्षिण अफ्रीका में कोरोना की पांचवीं लहर से जुड़े हैं.

गुजरात कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, केवल जोशीयारा समर्थकों के साथ BJP में शामिल