Gujarat Exclusive > गुजरात > वडोदरा: विकास के नाम पर धर्मिक स्थलों बनाया जा रहा निशाना

वडोदरा: विकास के नाम पर धर्मिक स्थलों बनाया जा रहा निशाना

0
208

एक दिन पहले रेलवे प्रशासन ने वडोदरा के सयाजीगंज इलाके में नटराज टाउनशिप के पास बुलेट ट्रेन परियोजना को बाधित करने की वजह से 70 साल पुराने मंदिर और दरगाह को हटाने का नोटिस जारी किया था. इसके अगले दिन नगर निगम की टीम कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच मंदिर और दरगाह को तोड़ दिया. दोनों धार्मिक स्थलों पर होने वाली कार्यवाही का विरोध करने वाले 7 लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

अभी कुछ दिन पहले वडोदरा नगर निगम की टीम ने गेड़ा सर्कल से मनीषा चार रास्ता तक के सबसे लंबे पुल के निर्माण में बाधा का हवाला देते हुए तीन मंदिरों को ध्वस्त कर दिया था. अभी इस मामले को लेकर शुरू होने वाला विवाद शांत भी नहीं हुआ था कि नगर निगम की टीम ने सयाजीगंज के नटराज टाउनशिप के सामने की झुग्गी बस्ती नोटिस देकर हटा दिया था.

इसी जगह पर स्थित दरगाह और मंदिर दोनों को हटाने से एक दिन पहले अचानक नोटिस दिया गया और फिर दोनों को धवस्त कर दिया गया. इस कार्रवाई से स्थानिक लोगों में भारी नाराजगी का माहौल है.दोनों धार्मिक स्थलों पर होने वाली कार्यवाही का विरोध करने वाले 7 लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. लेकिन कार्रवाई खत्म होने के बाद इन सातों लोगों को छोड़ दिया गया.

अब ओपी राजभर ने शुरू की बगावत, कहा- अखिलेश के इलाकों में आते ही हम पिट गए तो…