Gujarat Exclusive > देश-विदेश > वाराणसी कोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट दाखिल, वीडियो चिप भी सीलबंद लिफाफे में शामिल

वाराणसी कोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट दाखिल, वीडियो चिप भी सीलबंद लिफाफे में शामिल

0
141

ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे कोर्ट कमिश्‍नर विशाल सिंह ने आज वाराणसी सिविल जज सीनियर डिविजन की अदालत में तीन दिन की सर्वे रिपोर्ट पेश कर दी. उम्मीद जताई जा रही थी कि रिपोर्ट पेश होने के बाद कोर्ट फैसला सुना सकती है. लेकिन उससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने निचली अदालत को इस मामले में किसी भी कार्यवाही पर रोक लगा दी है.

ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे कोर्ट कमिश्‍नर विशाल सिंह ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए बताया कि हमने सीलबंद लिफाफे में वीडियो चिप भी दाखिल की है. कोर्ट के समक्ष सब कुछ पेश किया गया है. 6-7 मई को जो उन्होंने (पूर्व अधिवक्ता-आयुक्त अजय कुमार मिश्रा) ज्ञानवापी परिसर के बाहर अकेले ही कमीशन की थी उसकी रिपोर्ट उन्होंने फाइल कर दिया था और आज 14, 15 और 16 मई को परिसर के अंदर की गई कमीशन की रिपोर्ट फाइल की गई है.

ज्ञानवापी मस्जिद पर सर्वे रिपोर्ट दाखिल होने के बाद कोर्ट द्वारा नियुक्त असिस्टेंट कोर्ट कमिश्नर अजय प्रताप सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हमने सर्वे रिपोर्ट कोर्ट के समक्ष पेश कर दी है. 10-15 पेज की सर्वे रिपोर्ट कोर्ट के समक्ष पेश की गई है. कोर्ट ने हमें ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे कमीशन करने की जिम्मेदारी दी थी और हमने 14,15 और 16 मई को सर्वे कमीशन किया. हमने बहुत निष्ठा से सर्वे रिपोर्ट तैयार कर कोर्ट में पेश कर दी है.

SC ने वाराणसी कोर्ट की कार्यवाही पर लगाई रोक, शीर्ष अदालत कल करेगी सुनवाई