Gujarat Exclusive > IPL 2020 > चक्रवर्ती के चक्कर में फंसे दिल्ली के दबंग, केकेआर की छठी जीत

चक्रवर्ती के चक्कर में फंसे दिल्ली के दबंग, केकेआर की छठी जीत

0
277

फिरकी गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) की घातक गेंदबाजी के दम पर इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) पर 59 रनों से शानदार जीत दर्ज की. यह केकेआर की मौजूदा सीजन में 11 मैचों में छठी जीत है जबकि दिल्ली की 11 मैचों में चौथी हार है.

195 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम लय में नजर नहीं आई और शुरुआत से ही एक विशाल लक्ष्य के दबाव में दिखी और 20 ओवर में 9 विकेट पर 135 रन ही बना सकी. पारी की शुरुआत करने आए अजिंक्य रहाणे पहली ही गेंद पर पैट कमिंस का शिकार बन गए. वहीं पिछले दो मैचों में शतक जमाने वाले शिखर धवन भी 6 के नीजि स्कोर पर कमिंस के हाथों आउट हुए.

वरुण चक्रवर्ती की घातक गेंदबाजी

कप्तान श्रेयस अय्यर ने टीम के लिए सर्वाधिक 47 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 38 गेंदों का सहारा लिया. इस दौरान उन्होंने पांच चौके लगाए. इसके अलावा रिषभ पंत ने 27 रनों का योगदान दिया. केकेआर के लिए वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट झटके. वरुण (Varun Chakravarthy) ने अपने चार ओवर के स्पैल में 20 रन देकर पांच विकेट लिए. वरुण (Varun Chakravarthy) का यह प्रदर्शन इस आईपीएल सीजन में किसी भी गेंदबाज द्वारा बेस्ट बॉलिंग परफॉर्मेंस है.

यह भी पढ़ें: ‘एक सेकेंड-एक सेकेंड… हनुमान हमारी टीम में हैं’, रामलीला के मंच पर ये क्या बोल गए मनोज तिवारी

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 194 रन बनाए और दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 195 रनों का टारगेट दिया. कोलकाता के लिए नीतीश राणा ने सबसे ज्यादा 81 रन बनाए जबकि सुनील नरेन ने 64 रनों की पारी खेली. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए केकेआर की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और 11 रन के स्‍कोर पर सलामी बल्‍लेबाज शुभमन गिल नॉर्किया के शिकार बन गए. वह 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके बाद 35 रन के स्‍कोर पर नॉर्किया ने राहुल त्रिपाठी को बोल्‍ड करके केकेआर को दूसरा झटका दे दिया.

राणा-नरेन ने संभाली पारी

इसके बाद क्रीज पर आए दिनेश कार्तिक भी टीम की पारी की नहीं संभाल सके और रबाडा ने उन्‍हें अपना शिकार बनाकर केकेआर को 42 रन पर तीसरा झटका दे दिया. कार्तिक 3 रन ही बना सके. हालांकि इसके बाद राणा ने सुनील नरेन के साथ मिलकर पारी को संभाला. दोनों ने न सिर्फ अर्धशतक जड़ा, बल्कि शतकीय साझेदारी करके केकेआर के स्‍कोर को 150 रन के पार पहुंचाया. हालांकि 157 रन सुनील नरेन के रूप में केकेआर को चौथा झटका लगा.

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2020 के तीसरे सुपर ओवर में केकेआर ने हैदराबाद को हराया

नरेन 32 गेंदों पर 6 चौके और 4 छक्‍के लगाकर रबाडा के शिकार बने. इस विकेट के बाद राणा को कप्‍तान ऑयन मॉर्गन का साथ मिला और दोनों ने मिलकर पारी को 194 रन तक पहुंचा. 194 रन पर स्‍टोइनिस की गेंद पर केकेआर को राणा के रूप में पांचवां झटका लगा. राणा ने 53 गेंदों पर 13 चौके और एक छक्‍का लगाकर 81 रन की शानदार पारी खेली. राणा के पवेलियन लौटते ही अगली और पारी की आखिरी गेंद पर कप्‍तान मॉर्गन 17 रन बनाकर कैच आउट हो गए.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें