Gujarat Exclusive > देश-विदेश > उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी कोरोना वायरस की चपेट में आए

उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी कोरोना वायरस की चपेट में आए

0
135

देश में कोरोना वायरस के मामले धीरे-धीरे कम हो रहे हैं लेकिन अभी भी नए मामले दुनिया में सबसे ज्यादा भारत में ही दर्ज हो रहे हैं. इसी बीच खबर है कि भारत के उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू (Venkaiah Naidu) की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इस बात की जानकारी उप राष्ट्रपति सचिवालय ने दी है.

उपराष्ट्रपति सचिवालय ने कहा कि वेंकैया नायडू (Venkaiah Naidu) कोविड-19 से संक्रमित हैं. उनमें लक्षण नहीं हैं और उनका स्वास्थ्य ठीक है.

यह भी पढ़ें: कोरोना को हराकर BJP कॉर्पोरेटर लौटे घर, वापसी के जश्न में लोग भूले सोशल डिस्टेंसिंग

सचिवालय की ओर से जारी ट्वीट में कहा गया है, ”भारत के उपराष्ट्रपति (Venkaiah Naidu) की COVID-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उन्होंने आज सुबह रूटीन टेस्ट करवाया था. उन्हें कोई लक्षण नहीं है और बिल्कुल ठीक हैं. होम क्वॉरंटीन में हैं. वेंकैया नायडू (Venkaiah Naidu) की पत्नी उषा नायडू की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है.”

 

दो हफ्तों में दिल्ली में कम होंगे मामले

दिल्ली सरकार के मुताबिक अगले दो हफ्तों के दौरान दिल्ली में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में कमी दर्ज की जाएगी. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय का मानना है कि दिल्ली में कोरोना का डाउनट्रेंड शुरू हो चुका है.

गौरतलब है कि दिल्ली में अभी तक कोरोना के कारण 5000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, “दिल्ली में कोरोना संक्रमण का डाउनट्रेंड शुरू हो गया है. इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में भी कमी आने लगी है. दिल्ली में कोरोना के मामले दोगुने होने में अब 50 दिन का समय लग रहा है. कोरोना की पहचान और रोकथाम के लिए दिल्ली में प्रतिदिन 50 से 60 हजार टेस्ट करवाए जा रहे हैं.”

देश में कोरोना की स्थिति

मालूम हो कि भारत में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के नए मामलों में कुछ हद तक गिरावट दर्ज की गई है. देश में बीते 24 घंटों में 70 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 61 लाख के पार पहुंच गया है. इस बीच राहत की बात ये सामने आ रही है कि लगातार भारत में रिकवरी रेट में वृद्धि दर्ज की जा रही है.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह जारी आकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों में 70,589 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 61,45,291 पहुंच गई है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें