Gujarat Exclusive > गुजरात > वाइब्रेंट गुजरात में अफ्रीकी देशों का प्रतिनिधिमंडल होगा शामिल, नए वेरिएंट के एंट्री की आशंका

वाइब्रेंट गुजरात में अफ्रीकी देशों का प्रतिनिधिमंडल होगा शामिल, नए वेरिएंट के एंट्री की आशंका

0
189

गांधीनगर: कोरोना वायरस का नया वेरिएंट ओमीक्रॉम दुनिया के कई देशों में दस्तक दे चुका है. कुछ देशों ने नए संस्करण से प्रभावित देशों के लिए उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है, जबकि अन्य ने इन देशों से आने वाले यात्रियों के लिए क्वरंटाइन अनिवार्य कर दिया है. इस बीच गुजरात में होने वाले वाइब्रेंट समिट के चलते ओमीक्रॉम वायरस के प्रवेश की आशंका जताई जा रही है.

देश-विदेश के पूंजी निवेशकों आकर्षित करने के लिए गुजरात में वाइब्रेंट समिट होने वाला है. इस समिट में हिस्सा लेने के लिए विदेशों से कई प्रतिनिधिमंडल आ रहे हैं. प्रतिनिधिमंडल निवेश लाने के अलावा भारत में सबसे खतरनाक ओमीक्रॉन वायरस लाने का भी खतरा बना हुआ है.

गुजरात वाइब्रेंट समिट में अफ्रीकी देशों के कई प्रतिनिधियों के शामिल होने की उम्मीद है. उधर गुजरात का प्रतिनिधिमंडल वाइब्रेंट समिट के रोड शो के लिए दुनिया के अलग-अलग देशों के लिए रवाना हो चुका है. प्रतिनिधिमंडल से जुड़े लोगों का 5 दिसंबर तक विभिन्न देशों की यात्रा करने का कार्यक्रम है.

इन देशों की यात्रा के दौरान प्रतिनिधिमंडल से जुड़े लोगों का कोरोना के नए वेरिएंट की चपेट में आने का खतरा बना हुआ है. अभी कल ही एक प्रतिनिधिमंडल अमेरिका के लिए रवाना हुआ है दल से जुड़े लोग नए वेरिएंट से प्रभावित देशों का भी दौरा करने वाले हैं.

सूरत में व्यापारी की आंखों में मिर्च पाउडर डालकर लूटे 15 लाख रुपया