Gujarat Exclusive > गुजरात > वाइब्रेंट गुजरात की तैयारी, प्रतिनिधिमंडल के साथ दुबई पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल

वाइब्रेंट गुजरात की तैयारी, प्रतिनिधिमंडल के साथ दुबई पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल

0
206

गांधीनगर: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व में गुजरात का एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल आज यानी बुधवार सुबह दुबई के लिए रवाना हो गया है. पीएम से प्रेरित और निर्देशित प्रतिनिधिमंडल जनवरी 2022 में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2022 के 10 वें संस्करण में यूएई के व्यापार निवेशकों की भागीदारी को प्रेरित करने के लिए दुबई की दो दिवसीय यात्रा पर है.

इस प्रतिनिधिमंडल में मुख्यमंत्री के साथ उद्योग राज्य मंत्री जगदीश विश्वकर्मा, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव कैलासनाथन, अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग राजीव कुमार गुप्ता सहित राज्य सरकार के वरिष्ठ सचिव और प्रमुख उद्योगपति शामिल हुए हैं. विदेश दौरे की शुरुआत दुबई में वर्ल्ड एक्सपो की यात्रा से हो रही है. एक्सपो के आयोजन स्थल पर भूपेंद्र पटेल यूएई के कैबिनेट सदस्य और कई मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे.

इसके अलावा, मुख्यमंत्री के साथ संयुक्त अरब अमीरात के विदेश व्यापार राज्य मंत्री बिन अहमद अल जायदी, डीपी वर्ल्ड के चेरयमैन सुल्तान अहमद बिन सुलेयम के साथ बैठक करेंगे. दुबई की अपनी यात्रा के पहले दिन मुख्यमंत्री कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद ओबेरॉय होटल में रुकेंगे. उसके बाद संयुक्त अरब अमीरात के आठ प्रमुख उद्योग और व्यापार प्रबंधकों के साथ आमने-सामने बैठक करेंगे.

मुख्यमंत्री अपने दौरे के दूसरे दिन यानी 9 दिसंबर की सुबह सऊद बिन सकर अली कासिमी के साथ मुलाकात करेंगे. इसके अलावा वह उनके साथ ही दोपहर का भोजन करेंगे. भूपेंद्र पटेल और गुजरात का प्रतिनिधिमंडल अबू धाबी में निर्माणाधीन बीएपीएस मंदिर और शेख जायद ग्रैंड मस्जिद का भी दौरा करेगा. इसके बाद वे रात में गुजरात लौट जाएंगे.

अहमदाबाद: बीते 24 घंटों में कोरोना के सबसे ज्यादा नए केस दर्ज, ओमीक्रॉन का बढ़ा खतरा