Gujarat Exclusive > देश-विदेश > तालाबंदी के बीच सामने आया रूह को कंपा देने वाला वीडियो, भूख से दम तोड़ चुकी मां की लाश के साथ…

तालाबंदी के बीच सामने आया रूह को कंपा देने वाला वीडियो, भूख से दम तोड़ चुकी मां की लाश के साथ…

0
1331

कोरोना संकट के चलते देशभर में जारी लॉकडाउन के बीच मजदूरों की हालत बद से बदतर होती जा रही है. ऐसे में कई मजदूर पैदल ही घर को निकल गए हैं. इसके बावजूद भूखे-प्यासे सैकड़ों-हजारों किलोमीटर दूर का सफर तय कर रहे हैं. इसी बीच गर्मी का कहर भी जारी हो गया है. इसी बीच एक दिल को झकझोर देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल वायरल हुआ है.

यह वीडियो बिहार के मुजफ्फरपुर का बताया जा रहा है. यह वीडियो एक रेलवे स्टेशन का है, जहां एक बच्चा फर्श पर लेटी अपनी मां से खेल रहा है. उसे जगाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन उसे नहीं पता की उसकी मां अब हमेशा के लिए सो चुकी है. बच्चा अपनी मां के शरीर पर पड़ी चादर को हटाने की कोशिश करता है कि शायद उसकी मां उठ जाए और उसे अपनी गोद में उठा ले, लेकिन अफसोस ऐसा नहीं होता है. उसे नहीं पता कि मां जिस चादर को ओढ़ कर सोती है वो अब उसका कफन बन चुका है.

 

इस वीडियो को बिहार कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है, इसके साथ ही लिखा, ‘बिहार के मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन दृश्य रूह को काँपा देगी. माँ की मौत गुजरात से चली ट्रेन में भूख से हो गई. बच्चों को पता ही नहीं की माँ अब नहीं रही. बार-बार माँ को उठाने का प्रयास कर रहे है.

तालाबंदी के बीच गुजरात से गांव पहुंचे प्रवासी मजदूर, नहीं मिली एंट्री तो खुद को बोट पर किया क्वारनटीन