Gujarat Exclusive > देश-विदेश > विकास दुबे के पर्सनल बॉडीगार्ड अमर दुबे का पुलिस ने किया एनकाउंटर

विकास दुबे के पर्सनल बॉडीगार्ड अमर दुबे का पुलिस ने किया एनकाउंटर

0
1335

कानपुर पुलिस हत्यकांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे अभी भी पुलिस की गिरफ्त से फरार है लेकिन तलाश कर रही पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. हमीरपुर के मौदाहा में मुठभेड़ में स्पेशल टास्क फोर्स ने विकास दुबे का दाहिना हाथ माने जाने वाले अमर दुबे को मार गिराया है. अमर को विकास दुबे गैंग का शातिर बदमाश माना जाता है और वह विकास दुबे का पर्सनल बॉडीगार्ड बताया जा रहा है.

2 जुलाई की रात कानपुर देहात के बिकरू गांव में शूटआउट के मामले में भी अमर दुबे की तलाश थी. यूपी पुलिस ने जिन अपराधियों की तस्वीरें जारी की थी, उसमें अमर दुबे का नाम सबसे ऊपर था. पुलिस ने उस पर 25 हजार का इनाम भी घोषित किया था.

खबरों के मुताबिक, वो विकास के पर्सनल बॉडी गार्ड का भी काम करता था. वो हमेशा असलहे से लैस रहता था. पुलिस को अमर के विकास दुबे के साथ ही भागने की जानकारी तब हुई जब पुलिस को उसकी फोर्ड कार औरैया-दिबियापुर हाइवे पर मिली थी. कार के अंदर मिले दस्तावेजों से अमर के लखनऊ स्थित घर का पता चला था.

खबरों के मुताबिक, एनकाउंटर में मारे गए अमर दुबे की इसी 29 जून को शादी हुई थी. अमर दुबे, विकास के चचेरे भाई संजय दुबे का बेटा है. अमर के सगे चाचा अतुल और विकास दुबे के मामा प्रेम प्रकाश का 3 जुलाई को पुलिस ने बिकरू गांव के पास एनकाउंटर किया था. अमर अपने चाचा अतुल दुबे के साथ विकास दुबे का मुख्य शूटर था.

भारत में कोरोना संक्रमण नई ऊंचाई पर, 22752 नए मामले और 482 की मौत