Gujarat Exclusive > देश-विदेश > विकास एनकाउंटर केस: मानवाधिकार आयोग में तहसीन पूनावाला ने की शिकायत

विकास एनकाउंटर केस: मानवाधिकार आयोग में तहसीन पूनावाला ने की शिकायत

0
539

कानपुर के कुख्यात बदमाश विकास दुबे के एनकाउंटर का मामला राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग पहुंच गया है. तहसीन पूनावाला की ओर से आयोग में एनकाउंटर को लेकर शिकायत दर्ज की गई है. मालूम हो कि आज सुबह विकास दुबे को यूपी एसटीएफ की टीम ने मार गिराया था. विकास को जब कानपुर लाया जा रहा था तब उसने गाड़ी की भिड़ंत के बाद भागने की कोशिश की जिसके बाद उसे मार गिराया गया.

तहसीन पूनावाला की ओर से की गई इस शिकायत में गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर के अलावा उसके पांच साथियों के मारे जाने की बात शामिल की गई है. साथ ही लिखा गया है कि विकास दुबे ने खुद सभी के सामने सरेंडर किया था.

इसके अलावा दावा किया गया है कि वीडियो फुटेज में विकास दुबे टाटा सफारी में बैठा हुआ दिख रहा है, जबकि जो गाड़ी पलटी है वो दूसरी है. ऐसे में इस एनकाउंटर और घटना पर शक पैदा होता है. ऐसे में इस मामले में जांच के लिए अपील की गई है. तहसीन पूनावाला की ओर से आरोप लगाया गया कि विकास दुबे को इसलिए फर्जी एनकाउंटर में मार दिया गया, ताकि उसके राजनीतिक और पुलिस महकमे में संबंध सामने ना आ पाएं.

 

मालूम हो कि कानपुर में आठ पुलिसवालों की हत्या के मामले में पुलिस लगातार विकास दुबे की तलाश कर रही थी. गुरुवार को विकास को उज्जैन पुलिस ने महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया था. इसके बाद यूपी एसटीएफ की टीम उसे लेकर कानपुर आ रही थी. यूपी पुलिस का कहना है कि गाड़ी पलटने के बाद विकास दुबे हथियार छीनकर भागने की कोशिश कर रहा था. इसी दौरान पुलिसवालों से उसकी मुठभेड़ हुई, इसमें विकास दुबे मारा गया.

राहुल गांधी का ट्वीट- ‘कई जवाबों से अच्छी है ख़ामोशी उसकी, न जाने…’