Gujarat Exclusive > देश-विदेश > विकास दुबे एनकाउंटर, SSP कानपुर ने किया बड़ा खुलासा

विकास दुबे एनकाउंटर, SSP कानपुर ने किया बड़ा खुलासा

0
1796

8 पुलिसकर्मियों की हत्या के मुख्य आरोपी विकास दुबे का आज सुबह एनकाउंटर कर दिया गया. उज्जैन से गिरफ्तारी के बाद एसटीएफ का दल उसे उत्तर प्रदेश ला रही थी. लेकिन रास्ते में एसटीएफ की कार पलट गई. इसी दौरान विकास पुलिसकर्मी की पिस्टल छीन कर भागने की कोशिश की. जिसके बाद पुलिस ने विकास दुबे का एनकाउंटर कर दिया इस मामले को लेकर कानपुर एससपी ने बड़ा खुलासा किया है.

विकास दुबे को जिस गाड़ी से लाया जा रहा था उस गाड़ी का पीछा किया जा रहा था. इसलिए पुलिस की टीम ने गाड़ी की स्पीड को बढ़ा दिया. बकौल कानपुर एसएसपी दिनेश कुमार पी पुलिस कुछ गाड़ियों से पीछा छुड़ाने के लिए गाड़ी की रफ्तार को बढ़ा दिया था इसी दौरान गाड़ी का एक्सीडेंट हुआ और गाड़ी पलट गई. गाड़ी पलटने के बाद विकास पुलिसकर्मियों की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश कर रहा था इस दौरान पुलिस ने उसका एनकाउंटर कर दिया.

इस बारे में जानकारी देते हुए कानपुर एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बता कि विकास दुबे को ला रहे गाड़ी के पीछे कुछ गाड़ियां लगी हुईं थी. यह लगातार पुलिस के काफिले को फॉलो कर रही थीं. अज्ञात गाड़ियों से पीछा छुड़ाने के लिए गाड़ी की स्पीड बढ़ा दी गई. लेकिन तेज बारिश की वजह से गाड़ी पलट गई. वह मौके का फायदा उठाकर भागने की कोशिश कर रहा था.

कानपुर के बिकरू गांव में सीओ समेत 8 पुलिसकर्मियों की हत्या का मुख्य आरोपी विकास दुबे को उज्जैन से यूपी एसटीएफ कानपुर ला रही थी लेकिन कानपुर पहुंचने से 17 किलोमीटर पहले ही भागने के दौरान विकास का एनकाउंटर कर दिया गया.

विकास दुबे पुलिस के एनकाउंटर में मारा गया, गाड़ी पलटने के बाद भागने की थी कोशिश