Gujarat Exclusive > देश-विदेश > विकास दुबे की मां ने सरकार से अपने बेटे की जान बख्स देने की गुहार लगाई

विकास दुबे की मां ने सरकार से अपने बेटे की जान बख्स देने की गुहार लगाई

0
1017

छह दिनों की लुका-छीपी के बाद आखिरकार गैंगस्टर विकास दुबे को उज्जैन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. महाकाल मंदिर से गिरफ्तार करने के बाद अब उसे उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंपा जाएगा. इस बीच विकास के पकड़े जाने के बाद उसकी मां ने सरकार से जान बख्श देने की गुहार लगाई है.

विकास की मां ने बताया कि वह हर साल उज्जैन के महाकाल मंदिर में जाकर भगवान के दर्शन करता था और उनका श्रृंगार करवाता था. उन्होंने कहा कि भोले बाबा ने ही आज मेरे बेटे की जान बचाई है. इसके साथ ही उन्होंने सरकार से गुहार लगाई है कि बेटे विकास दुबे की जान बख्श दी जाए.

उज्जैन के कलेक्टर आशीष सिंह ने विकास की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया है कि विकास दुबे महाकाल मंदिर जा रहा था, जब उसे सुरक्षाकर्मियों ने पहचान लिया. उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी. मालूम हो कि कानपुर में कुख्यात अपराधी विकास दुबे के एनकाउंटर के दौरान हुए खूनी संघर्ष में सीओ सहित पुलिस के आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे.

इसके बाद से ही यूपी समेत कई राज्यों की पुलिस विकास दुबे को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दे रही थी. बीच में विकास के दिल्ली एनसीआर में छिपे होने की भी खबर आई थी, लेकिन वह एक बार फिर पुलिस को चकमा देकर भाग गया था.

विकास दुबे की मां सरला देवी ने कहा कि उसके बेटे की गिरफ्तारी नहीं हुई है, उसने आत्मसमर्पण किया है. उन्होंने बताया कि विकास हर साल सावन में उज्जैन में महाकाल मंदिर जाता था. उन्होंने कहा कि अब सरकार और प्रशासन जो चाहे, वो सजा दें. उन्होंने कहा कि भोले बाबा ने एनकाउंटर होने से उसे बचा लिया.

विकास दुबे की गिरफ्तारी पर कांग्रेस ने जोड़ा एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से संबंध