Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिल्ली में भड़की हिंसा, अमित शाह 12 बजे मुख्यमंत्री केजरीवाल, उपराज्यपाल के साथ करेंगे बैठक

दिल्ली में भड़की हिंसा, अमित शाह 12 बजे मुख्यमंत्री केजरीवाल, उपराज्यपाल के साथ करेंगे बैठक

0
293

दिल्ली के उत्तर-पश्चिम इलाकों में सोमवार से जारी हिंसा के बीच गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की आज 12 बजे बैठक बुलाई है.

इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह दिल्ली के कुछ हिस्सों के हालात को लेकर बेहद चिंतित हैं और इस संबंध में उन्होंने हिंसा प्रभावित इलाकों के सभी दलों के विधायकों के साथ आपात बैठक बुलाई है.

राजधानी के उत्तर-पश्चिम इलाके में सोमवार को हुए हिंसा के बाद आज सुबह करावल नगर टायर बाजार में आग लगने की घटना सामने आई है. दिल्ली फायर सर्विस ने घटना की पुष्टि की. भीड़ की बीच हुई पत्थराव और गोली-बारी की घटना में अब तक एक पुलिस कर्मी और 7 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 100 से ज्यादा लोग घायल बताये जा रहे हैं जिनका जीटीबी अस्पताल समेत अन्य अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

गौरतलब है कि दिल्ली के जाफराबाद और मौजपुर में सोमवार को संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का समर्थन करने वाले और विरोध करने वाले समूहों के बीच संघर्ष हो गया. प्रदर्शनकारियों ने कई घरों, दुकानों तथा वाहनों में आग लगा दी और एक-दूसरे पर पथराव किया था.