Gujarat Exclusive > यूथ > इंस्टाग्राम पर पीएम मोदी और ट्रंप से भी चर्चित हस्ती हैं विराट, 5 करोड़ हुए फॉलोअर्स

इंस्टाग्राम पर पीएम मोदी और ट्रंप से भी चर्चित हस्ती हैं विराट, 5 करोड़ हुए फॉलोअर्स

0
314

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का रुतबा दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है. कोहली का कद मैदान पर तो विराट है ही और सोशल मीडिया पर भी वह आए दिन नए कीर्तिमान बनाते जा रहे हैं. सोशल मीडिया पर कोहली के चाहने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिली है और यही वजह है कि अब वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी आगे निकल गए हैं.

सोशल मीडिया के सबसे चर्चित प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर विराट कोहली के फॉलोअर्स की संख्या 5 करोड़ के पार हो चुकी है. इसी के साथ विराट कोहली इंस्टाग्राम पर सबसे बड़े भारतीय सेलेब्रिटी भी बन गए हैं. इस मामले में उन्होंने कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है. विराट से ठीक पीछे बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा हैं, जिनके इंस्टा फॉलोअर्स की संख्या 4.9 करोड़ है.

मोदी और ट्रंप से आगे

इंस्टाग्राम पर विराट कोहली सिर्फ प्रियंका चोपड़ा ही नहीं बल्कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी बड़े सेलेब्रिटी हैं. इंस्टा पर पीएम मोदी के फैंस की संख्या 3.45 करोड़ है जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कुल फॉलोअर्स की संख्या सिर्फ 1.75 करोड़ है.

रोनाल्डो के 20 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स

विराट कोहली के लिए इंस्टाग्राम पर इतने फॉलोअर्स की संख्या बेशक बहुत ज्यादा हों, लेकिन दुनिया में ऐसे कई सेलेब्रिटीज भी हैं, जिनके फॉलोअर्स की संख्या विराट से कई गुना ज्यादा है. इटालियन फुटबॉल क्लब जुवेंटस के लिए खेलने वाले पुर्तगाल के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले सेलेब्रिटी हैं. रोनाल्डो के फॉलोअर्स की संख्या 20.4 करोड़ है. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर अमेरिकी एक्ट्रेस और म्यूजीशियन एरियाना ग्रांडे हैं. इंस्टाग्राम पर एरियाना के 175 मिलियन फॉलोअर्स हैं. लिस्ट में तीसरे स्थान पर मशहूर रेसलर और अभिनेता ड्वेन जॉनसन यानि ‘द रॉक’ हैं. जॉनसन के 172 मिलियन फॉलोअर्स हैं. इस लिस्ट में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली 46वें स्थान पर हैं, जबकि प्रियंका चोपड़ा विराट से ठीक नहीं 47वें नंबर पर हैं.