Gujarat Exclusive > IPL 2020 > आईपीएल 2020 में आज कोहली एंड कंपनी के सामने होगी ‘हिटमैन’ की चुनौती  

आईपीएल 2020 में आज कोहली एंड कंपनी के सामने होगी ‘हिटमैन’ की चुनौती  

0
213

साल बदले, सत्र बदले लेकिन विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के हालात कभी कुछ खास नहीं बदले. आईपीएल 2020 (IPL 2020) में भी आरसीबी के हाल कुछ खास अच्छे नहीं है. पहले मैच में जीत के बाद विराट एंड कंपनी की टीम को दूसरे मैच में करारी शिकस्त मिली. ऐसे में आज मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ आरसीबी को जीत की पटरी पर लौटने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी.

आज आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 10वें मैच में दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आरसीबी और मुंबई की टीमें आमने-सामने होंगी. मुंबई के लिए अच्छी बात ये है कि उसने पिछले मुकाबले में जीत के साथ वापसी की है. ऐसे में विराट (Virat Kohli) की सेना के लिए यह मुकाबला आसान नहीं होगा.

यह भी पढ़ें: रनों की बारिश से सराबोर हुआ शारजाह का रेगिस्तान, किंग्स पर ‘रॉयल’ जीत

विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली आरसीबी और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस मौजूदा सीजन में 2-2 मैच खेल चुकी हैं. आरसीबी ने टूर्नामेंट की शुरुआत जीत से की थी. वहीं मौजूदा चैंपियन मुंबई को पहले मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने पराजित किया था. आरसीबी ने अपने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से हराया था जबकि किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ विराट (Virat Kohli) एंड कंपनी को 97 रन से बड़ी हार झेलने पर मजबूर होना पड़ा था.

फॉर्म में नहीं हैं कोहली

आरसीबी के लिए सबसे बड़ी चिंता उसके कप्तान विराट (Virat Kohli) का ना चल पाना है. विराट (Virat Kohli) ने शुरुआती दो मैचों में कुल 15 रन बनाए हैं. युवा ओपनर देवदत्त पडिक्कल और अनुभवी सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच पर आरसीबी को अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी. पडिक्कल ने अपने डेब्यू आईपीएल मैच में हैदराबाद के खिलाफ शानदार अर्धशतक जड़ा था लेकिन पंजाब के खिलाफ वह सस्ते में पवेलियन लौट गए थे. एबी डीविलियर्स भी अच्छी लय में दिख रहे हैं.

 

मुंबई ने की है वापसी

वहीं हिटमैन रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस ने पहला मैच हारने के बाद बेहतरीन वापसी की है. मुंबई ने अपने दूसरे मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को 49 रन से पराजित किया. इस मैच में रोहित ने 54 गेंदों पर 80 रन की पारी खेली थी. ऑलराउंडर सूर्यकुमार कुमार यादव भी अच्छी लय में दिख रहे हैं. उन्होंने केकेआर के खिलाफ 28 गेंदों पर 47 रन बनाए थे.

 

View this post on Instagram

 

🇳🇿 From NZ with 💙 . #OneFamily #MumbaiIndians #MI #Dream11IPL @trrrent_

A post shared by Mumbai Indians (@mumbaiindians) on

क्या कहते हैं आंकड़े

हेड डू हेड आंकड़ों में मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी है. अभी तक दोनों टीमों के बीच हुए मैचों में मुंबई ने 18 बार जीत हासिल की है, जबकि आरसीबी को महज 9 ही मैच में जीत मिली है. पिछले 5 मैचों में केवल एक ही बार आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को हराया है. भारत से बाहर मुकाबलों की बात करें तो 2009 में साउथ अफ्रीका में हुए आईपीएल में दोनों टीमों ने एक-एक मैच में जीत हासिल की थी. यूएई में अगर इनके रिकॉर्ड की बात करें तो आरसीबी ने मुंबई के खिलाफ 7 विकेट से जीत हासिल की थी.

किरोन पोलार्ड ने आरसीबी के खिलाफ मुंबई के लिए सबसे ज्यादा 473 रन बनाए हैं. आरसीबी की तरफ से विराट कोहली ने मुंबई के खिलाफ सबसे ज्यादा 625 रन बनाए हैं. गेंदबाजी की अगर बात करें तो जसप्रीत बुमराह ने आरसीबी के खिलाफ 13 मैचों में 16 विकेट लिए हैं. आरसीबी की तरफ से युजवेंद्र चहल ने 11 मैचों में 16 विकेट मुंबई के खिलाफ लिए हैं.

संभावित अंतिम-11

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: देवदत्त पडिक्कल, एरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), शिवम दूबे, मोइन अली, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, डेल स्टेन, उमेश यादव.

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरव तिवारी, हार्दिक पांडया, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांडया, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जेम्स पैटिंसन, जसप्रीत बुमराह.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें