Gujarat Exclusive > युथ > आवाज के बादशाह ने उठाई आवाज, अदनान सामी को दी नागरिकता तो दूसरो को क्यों नहीं?

आवाज के बादशाह ने उठाई आवाज, अदनान सामी को दी नागरिकता तो दूसरो को क्यों नहीं?

0
47

हिन्दुस्तानी फिल्मी दुनिया में आवाज के बादशाह के नाम से मशहूर बॉलीवुड के एक्टर रजा मुराद समसामियक मुद्दों पर अक्सर अपनी बेबाक राय रखते हैं. ऐसे में उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून पर बड़ा बयान दिया है. रजा का कहना है कि अगर सिंगर अदनान सामी को नागरिकता दे सकते हैं तो बाकी लोगों को क्यों नहीं दे सकते.

एक न्यूज चैनल से बातचीत करते हुए रजा ने कहा- ‘ये कानून हमारे संविधान के विपरीत है. सरकार को इस कानून को रोल बैक करना चाहिए. अदनान सामी को नागरिकता दे सकते हो तो औरों को क्यों नहीं? उनके वालिद ने तो हमपर 1965 की जंग में बमबारी की थी.’

मालूम हो कि अदनान को 2016 में भारतीय नागरिकता मिली थी. CAA पर अदनान ने भी अपना रिएक्शन दिया था. उन्होंने लिखा था- CAA उन धर्म के लोगों के लिए है जिन्हें धर्मशासित देशों में प्रताड़ित किया जा रहा है. मुस्लिम लोगों को अपने धर्म के चलते पाकिस्तान, बांग्लादेश या अफगानिस्तान में प्रताड़नाएं नहीं झेलनी पड़ रही हैं क्योंकि वे वहां बहुसंख्यक हैं. मुस्लिम समुदाय अब भी भारत की सिटिजनशिप के लिए अप्लाई कर सकता है. कानूनी तौर पर सभी का स्वागत है.

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश के बुद्धीजिवी से लेकर बॉलीवुड के भी कई सितारे भी खुलकर अपना पक्ष रख चुके हैं. फिल्मी दुनिया से जुड़े जहां कुछ कलाकारों ने इस कानून की खुलकर मुखालिफत की वहीं कुछ कलाकारों ने खामोशी अपनाने में बेहतर समझा जहां कुछ लोगों को इस कानून का विरोध करने के बाद खामियाजा उठाना पड़ा वहीं ना बोलने वाले लोगों को इसका फायदा भी मिल रहा है.