Gujarat Exclusive > गुजरात > कोरोना के खिलाफ जंग: अहमदाबाद में पुलिस पर लोगों ने बरसाए फूल, तालियों से किया स्वागत

कोरोना के खिलाफ जंग: अहमदाबाद में पुलिस पर लोगों ने बरसाए फूल, तालियों से किया स्वागत

0
1915

अहमदाबाद: गुजरात में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच एक बार फिर ऐसी तस्वीर देखने को मिली जिसने बता दिया कि अभी भी लोग पुलिस, प्रशासन और सरकार पर पूरा भरोसा कर रहे हैं. दरअसल रविवार को अहमदाबाद में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए पु​लिस ने मार्च निकाला. पुलिस लोगों को लॉकडाउन का पालन करने का संदेश दे रही थी. पुलिस जब गलियों से गुजर रही थी तो बालकनी में खड़े लोग ताली बजाकर उनका स्वागत कर रहे थे और उनके ऊपर फूलों की बारिश कर रहे थे.

तस्वीर सामने आई है अहमदाबाद के शाह-ए-आलम इलाके से संकट की इस इस घड़ी में जहां कोरोना वायरस से बचने के लिये लोगों को घरों में रहने के की सलाह दी जा रही है ऐसे में हमारे पुलिसकर्मी दिन रात हमारी रक्षा में लगे हुए हैं और सरकार के नियमों को सख्‍ती से लागू करने का प्रयास कर रहे हैं और जरूरतमंद लोगों की भी मदद कर रहे हैं. अहमदाबाद में तालाबंदी के दौरान पुलिस का ऐसा चेहरा भी सामने आ चुका है जिसे देखने के बाद लोगों का पुलिस पर भरोसा एक बार फिर से जिंदा हो गया है.

 

ये तस्वीर इसलिए और भी दिलचस्प हो जाती है क्योंकि इसी इलाके में पिछले साल नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ होने वाले विरोध प्रदर्शन में पुलिस पर पथराव भी हुआ था. उस दौरान भी एक तस्वीर सामने आई थी जिसमें कुछ लोग पुलिस के जवानों को अपनी जान पर खेलकर बचाते हुए नजर आ रहे थे.

गुजरात में कोरोना के 22 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 538 हुई