Gujarat Exclusive > गुजरात > वसीम बिल्‍ला मर्डर गुत्थी: भाई ने जांच एजेंसी से मामले की जांच करवाने की किया मांग, DIG को लिखा खत

वसीम बिल्‍ला मर्डर गुत्थी: भाई ने जांच एजेंसी से मामले की जांच करवाने की किया मांग, DIG को लिखा खत

0
812

सूरत के कुख्यात डॉन वसीम बिल्ला मर्डन की गुत्थी सुलझान में पुलिस को अभी तक कामयाबी हासिल नहीं हुई है. पुलिस ने पिछले दिनों वसीम बिल्ला हत्याकांड में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था, लेकिन वसीम बिल्ला के भाई ने इस हत्याकांड की गुत्थी जल्द से जल्द सुलझाने के लिए राज्य के डीआईजी को खत लिखा है और इसकी नकल मुख्यमंत्री विजय रुपाणी, राज्य के गृह मंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भी भेजा है.

गुजरात के नवसारी में पिछले महीने तड़ीपार और कुख्यात आरोपी वसीम बिल्ला को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया था. इस मामले के शामिल तीन आरोपियों को नवसारी एलसीबी ने गिरफ्तार कर 10 दिनों की रिमांड हासिल कर पूछताछ कर रही है. ऐसे में वसीम बिल्ला के भाई ने पुलिस के कार्रवाई पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि मुख्य आरोपी का राजनीतिक दलों के साथ ही साथ पुलिस के साथ भी अच्छे संबंध हैं. इसलिए मामले की जांच, जांच एंजेसी से करवाई जाए ताकि आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जा सके.

क्या है मामला

सूरत झापा बाजार में रहने वाला वसीम बिल्ला नासिर सुरती के गिरोह में रहते हुए फिरौती वसूलने का काम करता था. पिछले कई सालों से, तड़ीपार बिल्ला अपने पिता के साथ नवसारी के रिंगरोड के एक अपार्टमेंट में रहता था. हत्या वाली रात वसीम नवसारी के छपरा रोड पर गया था जहां सूरत के एक व्यक्ति के साथ 5 करोड़ रुपये के लेन-देन के मामले को लेकर विवाद हुआ था. उसके बाद मणिनगर छपरा रोड से आ रहे वसीम पर कुछ बाइक सवारों ने गोली चलाकर उसकी हत्या कर दी थी.