Gujarat Exclusive > राजनीति > नहीं रहे पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष सोमेन मित्रा, राहुल गांधी ने जयाता दुख

नहीं रहे पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष सोमेन मित्रा, राहुल गांधी ने जयाता दुख

0
625

बीते कुछ दिनों से बीमार चल रहे पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष सोमेन मित्रा का देर रात इलाज के दौरान निधन हो गया. 78 वर्षीय मित्रा कोलकाता के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली.

सोमेन मित्रा के निधन से पश्चिम बंगाला कांग्रेस कमेटी में शोक का माहौल छाया हुआ है. वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मित्रा के निधन की खबर सुनने के बाद दुख का इजहार किया.

मिल रही जानकारी के अनुसार सोमेन मित्र बीते कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे. वह एक नहीं बल्कि कई बीमारियों से पीड़ित थे.

बीते दिनों किडनी में परेशानी की वजह से उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वह उनका इलाज चल रहा था. लेकिन देर रात कार्डियक अरेस्ट की वजह से उनका निधन हो गया.

यह भी पढ़ें: नरोत्तम मिश्रा का दिग्विजय पर पलटवार, कहा- राफेल की गर्जना से छाया मातन

किडनी और दिल की बीमारी से थे पीड़ित 

कांग्रेस वरिष्ठ नेता और पूर्व लोकसभा सांसद मित्रा का जन्म 31 दिसंबर 1941 को हुआ था. वह बंगाल के चौरंगी जिले के सियालदह विधानसभा सीट से कई बार चुनाव जीत कर विधानसभा भी पहुंच चुके थे.

उनके मौत की पुष्टि उनके परिवार के एक सदस्य ने की. परिवार के सदस्य ने बताया कि दादा बीते कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे. वह दिल और किडनी की बीमारी से पीड़ित थे.

राहुल गांधी ने जताया दुख 

सोमेन मित्रा के निधन पर राहुल ने ट्वीट कर लिखा- इस कठिन समय में सोमेन मित्रा के परिवार और दोस्तों को मेरा सारा प्यार और समर्थन. हम उन्हें प्यार, शान और सम्मान के साथ याद करेंगे.

वहीं पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस की ट्वीट कर कहा गया कि इस अपार हानि के बीच हमारी प्रार्थनाएं और विचार दादा के परिवार के साथ हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

राज्यपाल कलराज मिश्र ने तीसरी बार खारिज की सत्र बुलाने की मांग वाला प्रस्ताव