Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना संकटकाल में महिला ने दिया जुड़वा बच्चों को जन्म, रख दिया ये दिलचस्प नाम

कोरोना संकटकाल में महिला ने दिया जुड़वा बच्चों को जन्म, रख दिया ये दिलचस्प नाम

0
752

उत्तर प्रदेश के मेरठ में कोरोना संक्रमण को लेकर लॉकडाउन है. सरकार से मिली कुछ छूट के बाद जिंदगी पटरी पर लौटने की जद्दोजहद कर रही है. इस बीच कई खबरें ऐसी भी आ रही हैं, जो इशारा कर रही हैं कि इस कोरोना काल और लॉकडाउन ने लोगों के जीवन पर कितना गहरा असर डाला है. इस बीच, मेरठ में एक महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया और दम्पति ने उनका नाम क्‍वारंटाइन और सैनेटाइज़र रखा है. मामला मेरठ के मोदीपुरम क्षेत्र के पबरसा गांव का है. यहां रहने वाले दंपति वेनू और धर्मेन्द्र के इस कदम के बाद पूरे गांव में जुड़वा बच्चों के नाम चर्चा का विषय बने हुए हैं.

इन जुड़वा बच्चों के माता-पिता का कहना है कि क्‍वारंटाइन और सैनेटाइज़र अब उनकी ज़िन्दगी का अहम हिस्सा हो गए हैं. ये दोनों चीज़े हमें सुरक्षा देती हैं. लिहाज़ा सुरक्षा का ये अहसास आजीवन बना रहे इसलिए उन्होंने अपने बच्चों का नाम क्‍वारंटाइन और सैनेटाइज़र रखा है.

क्‍वारंटाइन और सैनेटाइज़र की मां का कहना है कि डिलीवरी के वक्त उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. उन्हें हर जगह कोविड टेस्ट के लिए कहा गया. जिन महिला डॉक्टर को वो दिखा रही थीं, उन्होंने कह दिया कि जब तक कोविड 19 का टेस्ट नहीं होगा वो मरीज़ भर्ती नहीं करेंगी. कोविड की जांच और बच्चों की सेफ डिलीवरी के बाद उन्हें क्‍वारंटाइन और सैनेटाइज़र शब्द सुरक्षा के पर्यायवाची लगे, लिहाज़ा उन्होंने अपने बच्चों का नाम यही रख दिया.

ओडिशा में बेकाबू हुई भीड़ ने की पत्थरबाजी, कंटेनमेंट जोन को लेकर हिंसक झड़प