Gujarat Exclusive > यूथ > महिला दिवस विशेष : पत्नी को भारत के खिलाफ फाइनल में खेलते देखने के ल‍िए मेलबर्न लौटेंगे म‍िचेल स्‍टार्क

महिला दिवस विशेष : पत्नी को भारत के खिलाफ फाइनल में खेलते देखने के ल‍िए मेलबर्न लौटेंगे म‍िचेल स्‍टार्क

0
657

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप का फाइनल रविवार यानी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन खेला जाएगा. आठ मार्च को होने वाले फाइनल में भारत और मेजबान ऑस्‍ट्रेल‍िया की टीमें भिड़ेंगी. ऑस्‍ट्रेल‍िया के दिग्गज तेज गेंदबाज म‍िचेल स्‍टार्क भी इस खिताबी मुकाबले का गवाह बनेंगे. इस वजह से स्‍टॉर्क दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले अंतिम वनडे में ऑस्ट्रेलिया की ओर से नहीं उतर पाएंगे. दरअसल स्टार्क भारत के खिलाफ आईसीसी महिला टी20 विश्व कप फाइनल में अपनी पत्नी एलिसा हिली को खेलते देखने के लिए मेलबर्न पहुंचेंगे.

इयान हिली की भतीजी हैं एलिसा

विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा उस ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा है जो एमसीजी पर फार्म में चल रही भारतीय टीम से भिड़ेगी. इस दौरान स्टार्क फाइनल मैच में एल‍िसा का उत्साह बढ़ाएंगे. मालूम हो कि एल‍िसा, ऑस्‍ट्रेल‍िया टीम के पूर्व व‍िकेटकीपर इयान ह‍िली की भतीजी हैं. खास बात यह है क‍ि एल‍िसा भी अपने अंकल इयान की तरह व‍िकेटकीपर हैं.

स्टार्क के फैसले से लैंगर खुश

गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की वजह से महिला विश्व कप का फाइनल और खास बन गया है. ऐसे में इस खास मौके पर स्टार्क अपनी पत्नी का हौसला बढ़ाने के लिए मैदान में मौजूद रहेंगे. ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा, ‘जीवन में ऐसे मौके बहुत कम मिलते हैं और मिचेल (स्टार्क) के लिए यह एक शानदार मौका होगा इसलिए हम उसके घर लौटने से खुश हैं क्योंकि वह अपनी पत्नी का उत्साह बढ़ाने जा रहे हैं.’ मालूम हो कि चार बार की विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया अपने खिताब का बचाव करने की कोशिश में है.

भारत के खिलाफ खेली तूफानी पारी

24 मार्च 1990 को जन्‍मी एल‍िसा ह‍िली की ग‍िनती क्रिकेट को सबसे छोटे प्रारूप की बेहतरीन मह‍िला क्र‍िकेटरों में की जाती है. व‍िकेटकीप‍िंग के अलावा वो तेजतर्रार बल्‍लेबाजी के ल‍िए भी मशहूर हैं. एलिसा के नाम वनडे इंटरनेशनल मैचों में तीन और टी20 इंटरनेशनल मैचों में एक शतक दर्ज है. उन्‍होंने अब तक चार टेस्‍ट, 73 वनडे और 111 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. चार टेस्‍ट में एल‍िसा ने 33.50 के औसत से 201 रन बनाए हैं. मौजूदा विश्व कप के शुरुआती मैच में भारतीय टीम के ख‍िलाफ एल‍िसा ने 35 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्‍के की मदद से 51 रन की जबर्दस्‍त पारी खेली थी. हालांकि उस मुकाबले में कंगारू टीम को शिकस्त खानी पड़ी थी.

महिला दिवस विशेष : साड़ी पहनकर मैदान में उतरीं मिताली राज, आप भी देखिए वीडियो