Gujarat Exclusive > यूथ > महिला दिवस विशेष : साड़ी पहनकर मैदान में उतरीं मिताली राज, आप भी देखिए वीडियो

महिला दिवस विशेष : साड़ी पहनकर मैदान में उतरीं मिताली राज, आप भी देखिए वीडियो

0
1003

टी-20 प्रारूप से संन्यास ले चुकीं भारतीय महिला क्रिकेटर मिताली राज इन दिनों क्रिकेट से दूर हैं लेकिन खेल से वह दूर नहीं हैं. मिताली राज का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह साड़ी पहनकर क्रिकेट खेलते हुए दिखाई दे रही हैं. मिताली राज ने इस वीडियो को अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर भी शेयर किया है. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस आगामी रविवार को है.

वीडियो को अपने पेज पर साझा करते हुए उन्होंने लिखा है, प्रत्येक साड़ी बहुत कुछ कहती है आपसे भी अधिक. यह आपको कभी भी आपको फिट होने के लिए नहीं कहती. चलिए इस वीमेन डे एक अनमोल चीज की शुरुआत करते हैं. इस वीमेन डे अपनी शर्तों पर जीना शुरू करते हैं. मिताली की इस वीडियो को यूजर्स ने सोशल मीडिया पर खूब सराहा है.

 

मिताली ने भारत के लिए अब तक 209 वनडे मैच खेले हैं, जो किसी भी महिला क्रिकेटर द्वारा खेला गया अब तक का सर्वाधिक मैच है. उनके बाद इंग्लैंड की कार्लोट एडवर्ड (191), भारत की ही झूलन गोस्वामी (178) और आस्ट्रेलिया की एलेक्स ब्लैकवैल (144) हैं. पूर्व कप्तान मिताली ने 10 टेस्ट और 89 टी-20 मैचों में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया है.

मिताली राज ने पिछले साल सितंबर में ही टी-20 क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान कर दिया था. हालांकि तभी उन्‍होंने यह भी कहा था कि वो वनडे क्रिकेट खेलती रहेंगी. लंबे अर्से से मिताली राज भारतीय महिला क्रिकेट टीम का पर्याय रही हैं. मिताली राज के जीवन पर एक फिल्म भी बन रही है, जिसका नाम शाबाश मितु है. इस फिल्म में मिताली राज की भूमिका ताप्‍सी पन्‍नू निभा रही हैं.

बिना खेले ही पहली बार महिला टी-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचा भारत, बारिश से सेमीफाइनल रद्द