Gujarat Exclusive > देश-विदेश > महिला दिवस विशेष: केरल में 8 मार्च को महिलाएं संभालेंगी सीएम की सुरक्षा, पुलिस थाने और ट्रेन संचालन

महिला दिवस विशेष: केरल में 8 मार्च को महिलाएं संभालेंगी सीएम की सुरक्षा, पुलिस थाने और ट्रेन संचालन

0
414

आठ मार्च यानी रविवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस है. इस मौके पर केरल में पुलिस स्टेशनों के प्रबंधन से लेकर ट्रेन के संचालन की जिम्मेदारी महिला कर्मियों को सौंपी जाएगी. केरल के डीजीपी लोकनाथ बेहरा ने सभी जिला पुलिस प्रमुखों को आठ मार्च को महिला दिवस पर महिला पुलिसकर्मियों को स्टेशन हाउस अधिकारियों की ड्यूटी सौंपने का निर्देश दिया है. इस मौके पर ज्यादा संख्या में पुलिस स्टेशनों का प्रबंधन महिला एसएचओ करेंगी.

केरल पुलिस प्रमुख ने एक निर्देश में कहा, महिला एसएचओ के नहीं होने पर पुलिस थानों में सीनियर सिविल पुलिस ऑफिसर्स ड्यूटी पर रहेंगे. वहीं, महिला दिवस पर मुख्यमंत्री पिनराई विजय के वाहन स्कॉर्ट में महिला कमांडो की ड्यूटी होगी. इसके अलावा नॉर्थ ब्लॉक में सीएम के आधिकारिक आवास क्लिफ हाउस को महिला पुलिस गार्डों को सौंपा जाएगा.

इतना ही नहीं केरल की महिला और बाल विकास मंत्री केके शैलजा ने कहा, पहली बार महिला दिवस के मौके पर ट्रेन को पूरी तरह से महिलाएं चलाएंगी. 8 मार्च सुबह 10:15 बजे एर्नाकुलम से रवाना होने वाली ‘द वेनाड एक्सप्रेस’ को महिलाएं चलाएंगी. वहीं लोको पायलट से लेकर सहायक लोको पायलट, पॉइंट्समैन, गेटकीपर और ट्रैकवूमन तक सभी महिलाएं होंगी. यहां तक कि टिकट बुकिंग कार्यालय, सूचना केंद्र, गाड़ी और वैगन को भी महिलाएं ही संचालित करेंगीं.

महिला दिवस विशेष : पत्नी को भारत के खिलाफ फाइनल में खेलते देखने के ल‍िए मेलबर्न लौटेंगे म‍िचेल स्‍टार्क