Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दुनिया में कोरोना से करीब 8 करोड़ लोग संक्रमित, ब्रिटेन में नए वायरस का कहर जारी

दुनिया में कोरोना से करीब 8 करोड़ लोग संक्रमित, ब्रिटेन में नए वायरस का कहर जारी

0
253

बेशक कोरोना वैक्सीन ने महामारी के खत्म होने की उम्मीद बढाई हो लेकिन दुनिया में कोरोना (World Corona) का कहर अभी भी जारी है. दुनिया (World Corona) में पिछले 24 घंटे में 6.72 लाख नए मामले सामने आए और 13,291 संक्रमितों की जान चली गई है. दुनियाभर में कोरोना (World Corona) संक्रमितों का आंकड़ा सात करोड़ 90 लाख के पार पहुंच गया है. कोरोना वायरस की चपेट में आकर 17 लाख 36 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

हालांकि अच्छी बात ये है कि कोरोना को मात देने वालों की संख्या भी बढती जा रही है. पांच करोड़ 56 लाख लोग इस खतरनाक बीमारी से ठीक भी चुके हैं. वहीं दो करोड़ 16 लाख लोगों का इलाज चल रहा है.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को धर दबोचा

अमेरिका में सबसे ज्यादा तबाही

कोरोना (World Corona) से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में अमेरिका अभी भी आगे है. अमेरिका में पिछले 24 घंटों में दो लाख 25 हजार से ज्यादा नए केस आए और 3,304 लोगों की जान चली गई. अमेरिका में मोडर्ना की वैक्सीन के आपात इस्तेमाल को मंजूरी मिल गई है.

ब्रिटेन में नए स्ट्रेन का कहर

ब्रिटेन में कोरोना वायरस (World Corona) के नए स्ट्रेन का कहर देखने को मिल रहा है. ब्रिटेन में पिछले 24 घंटे में 39,237 नए केस आए जबकि 744 लोगों की जान गई. महामारी शुरू होने के बाद से यह एक दिन में नए केस और मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है. दिसंबर महीने से बाद से ब्रिटेन में सबसे ज्यादा केस नए स्ट्रेन के ही आए हैं. नए स्ट्रेन के कारण ब्रिटेन में आवाजाही पर 40 देशों ने प्रतिबंध लगा रखा है.

भारत में 24 हजार नए मामले

वहीं भारत में कोरोना के नए मामलों में गिरावट और उछाल का सिलसिला जारी है. स्वस्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों में कोरोना की वजह से 312 लोगों की मौत दर्ज की गई. वहीं इस दौरान 24 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए. अच्छी बात यह सामने आई कि बीते 24 घंटों में 29,791 मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब भी हुए. अब तक कुल 96 लाख 93 हजार लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं. कोरोना की वजह से देश में अब तक 1 लाख 46 हजार 756 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें