Gujarat Exclusive > देश-विदेश > अक्षय कुमार ने कमाई के मामले में ब्रैड पिट और टॉम क्रूज को पछाड़ा

अक्षय कुमार ने कमाई के मामले में ब्रैड पिट और टॉम क्रूज को पछाड़ा

0
612

भारतीय सिनेमा में खिलाड़ी कुमार उर्फ अक्षय कुमार ने अपनी धाक जमाए रखी है. बॉक्स ऑफ़िस पर अपनी मजबूत साख के चलते वे दुनिया के सबसे कामयाब सेलेब्रिटीज़ में शामिल हो चुके हैं. फोर्ब्स द्वारा जारी World’s Highest-Paid Celebrities 2020 लिस्ट में अक्षय की एंट्री हुई है. हालांकि इस सूची में जगह पाने वाले वो अकेले भारतीय सेलेब्रिटी हैं.

दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलेब्रिटी की ताजा सूची में अक्षय कुमार 52वें नंबर हैं और टैक्स से पहले की उनकी इनकम 4.8 करोड़ डॉलर यानी लगभग 362 करोड़ रुपये बताई गई है. हैरानी की बात ये है कि इस लिस्ट में हॉलीवुड स्टार ब्रैड पिट और टॉम क्रूज भी उनसे पीछे हैं.

अक्षय कुमार ने  फोर्ब्स की इस लिस्ट में शामिल होने पर कहा, ‘मैं सिर्फ एक करोड़ रुपये कमाना चाहता था. लेकिन मैं इंसान हूं, जब मैंने पहली बार एक करोड़ रुपये कमाए तो सोचा कि मैं 100 करोड़ रुपये भी कमा सकता हूं. ईमानदारी से बताऊं तो इसके बाद मैंने कभी रुकने के बारे में नहीं सोचा.’ इस तरह इस लिस्ट में अक्षय कुमार एकमात्र भारतीय हैं और उनके लिए यह किसी बड़ी उपलब्धि से कम नहीं है.

अक्षय कुमार भी लॉकडाउन में बाकी लोगों की तरह परिवार के साथ समय गुजार रहे हैं. हालांकि उन्होंने हाल ही में अनलॉक 1 को लेकर एक सरकारी एड शूट किया है. बता दें कि अक्षय कुमार की आने वाली फिल्मों में ‘सूर्यवंशी’, ‘बोल बच्चन’, ‘पृथ्वीराज चौहान’ और लक्ष्मी बम’ शामिल हैं. इस तरह अक्षय कुमार का लाइनअप बहुत ही स्ट्रॉन्ग है. लॉकडाउन के दौरान उन्होंने कमजोर तबके के लोगों की भी खूब मदद की है और लगातार लोगों की मदद के लिए आगे आते रहे हैं.

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसकी पत्नी कोरोना से संक्रमित