Gujarat Exclusive > राजनीति > योगी बोले- भाजपा जीती तो भाग्यनगर होगा हैदराबाद का नाम, ओवैसी का पलटवार

योगी बोले- भाजपा जीती तो भाग्यनगर होगा हैदराबाद का नाम, ओवैसी का पलटवार

0
144

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के चुनाव के लिए बीजेपी पूरी जोर आजमाइश कर रही है. यही वजह है कि भाजपा ने अपने कई बड़े नेताओं को प्रचार में उतार दिया है. इसी बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का एक बयान खूब सुर्खियां बटोर रहा है. सीएम योगी ने कहा है कि अगर चुनावों में भाजपा जीतती है तो हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर हो सकता है. यूपी के सीएम (Yogi Adityanath) ने आज हैदराबाद में एक भव्य रोड शो किया.

सीएम योगी (Yogi Adityanath) ने अगले सप्ताह होने वाले नगरपालिका चुनाव के लिए प्रचार के दौरान उन्होंने कहा कि राज्य में तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) और असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM के बीच भ्रष्ट और अपवित्र गठबंधन है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शनिवार को प्रचार किया इस दौरान उन्होंने जहां टीआरएस और एआईएमआईएम पर निशाना साधा वहीं हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर रखने की भी वकालत कर दी.

यह भी पढ़ें: गुजरात: भारत की पहली सी-प्लेन सेवा अस्थायी तौर से हुआ बंद

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा,

कुछ लोग मुझसे पूछ रहे थे कि क्या हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर किया जा सकता है. मैंने कहा- क्यों नहीं? मैंने उनसे कहा कि भाजपा के सत्ता में आने के बाद हमने फैजाबाद का नाम अयोध्या और इलाहाबाद को प्रयागराज के रूप में नाम दिया, तो भाग्यनगर के रूप में हैदराबाद का नाम क्यों नहीं बदला जा सकता है?”

योगी (Yogi Adityanath) के इतना कहने के बाद ही समर्थकों ने समर्थन करते हुए जमकर से शोर किया.

ओवैसी ने किया पलटवार

उधर सीएम योगी के हैदाराबाद दौरे के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया है. योगी (Yogi Adityanath) के हैदराबाद का नाम भाग्यनगर करने वाले बयान पर उन्होंने कहा कि बीजेपी का लक्ष्य हैदराबाद का नाम बदलना है. यह चुनाव भाग्यनगर बनाम हैदराबाद है.

बीजेपी के टिकट बंटवारे को लेकर ओवैसी ने निशाना साधते हुए कहा कि, वो हमें सांप्रदायिक कहते हैं तो ये बताइए हमने हिंदुओं को टिकट दिया है, अब बीजेपी बताए कि बीजेपी ने कितने मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है. बीजेपी का लक्ष्य केवल हैदराबाद का नाम बदलना है. ये भाग्यनगर बनाम हैदराबाद है. मैं संविधान की शपथ लेता हूं और ये लोग मुझे जिन्ना कहते हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें