Gujarat Exclusive > देश-विदेश > यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का निधन, एम्स में थे भर्ती

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का निधन, एम्स में थे भर्ती

0
607

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का लंबा बीमारी के बाद सोमवार सुबह 14 बजकर 44 मिनट पर निधन हो गया. उन्हें किडनी और लीवर की समस्या के कारण बीते 13 मार्च को एम्स में लाया गया था, जहां वरिष्ठ डाक्टरों की टीम इलाज में लगी हुई थी. वे 89 साल के थे.

यूपी सीएम के पिता उत्तराखंड में फॉरेस्ट रेंजर थे. वह 1991 में रिटायर हो गए थे. रिटायरमेंट के बाद से ही वह अपने गांव में आकर रहने लगे थे. डॉक्टरों ने बताया कि उनके शरीर के अंगों ने काम करना बंद कर दिया था, जिस कारण उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था.

उत्तराखंड में पौड़ी जिले के यमकेश्वर के ग्राम पंचूर निवासी आनंद सिंह बिष्ट की बीते महीने ज्यादा तबीयत खराब होने के बाद दिल्ली के एम्स लाया गया था, यहां उन्हें एम्स के एबी वॉर्ड में रखा गया है, जहां पर गेस्ट्रो विभाग के डॉक्टर विनीत आहूजा की टीम उनका इलाज कर रही है. बताया जा रहा है कि रविवार को उनकी अचानक तबीयत फिर से खराब हो गई. इसके बाद डॉक्टरों की टीम ने उन्हें जवाब दे दिया. रविवार को गृह मंत्री अमित शाह समेत बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा उनके हालचाल लेने गए थे.

बताया जा रहा है कि डॉक्टरों के जवाब दे देने के बाद उत्तराखंड स्थित घर ले जाया जाने वाला था. रविवार को उनकी डायलिसिस भी कराई गई है. सूत्रों के मुताबिक शरीर के कई अंगों ने काम करना कम कर दिया है. एम्स सूत्रों का कहना है कि फिलहाल उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. दूसरी ओर सूचना निदेशक शिशिर सिंह ने बताया कि वह लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं. पौड़ी में तबीयत खराब होने के बाद उन्हें पहले जॉलीग्रांट के हिमालयन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. हालत में सुधार न होने के बाद उन्हें एयर ऐंबुलेंस से दिल्ली ले जाया गया.

इजरायल से सीखो, सरकार के खिलाफ हजारों लोगों के विरोध प्रदर्शन में भी दिखी सोशल डिस्टेंसिंग