Gujarat Exclusive > देश-विदेश > यूपी में योगी सरकार के 3 साल पूरे, सीएम ने कहा- हमने चुनौतियों को अवसर में बदला

यूपी में योगी सरकार के 3 साल पूरे, सीएम ने कहा- हमने चुनौतियों को अवसर में बदला

0
950

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने अपने कार्यकाल के तीन साल पूरे कर लिए हैं. 18 मार्च 2017 को योगी आदित्यनाथ ने यूपी के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. तीन साल पूरे होने पर मुख्यमंत्री योगी ने संवाददाता सम्मेलन करके सरकार की उपलब्धियों को गिनाया और बताया कि कैसे यूपी में बीजेपी ने चुनौतियों को अवसर में बदला.

सीएम योगी ने कहा, बीजेपी की सरकार विश्वास सुशासन को लेकर तीन साल पूरा करने जा रही है. हमारे पास मोदी जी का नेतृत्व, मार्गदर्शन और प्रेरणा है. इसलिए हमने यूपी कानून व्यवस्था को सही किया. विकास को बढ़ाया. लोकतांत्रिक मूल्यों पर आम लोगों का विश्वास बढ़ाया. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अमित शाह, जेपी नड्डा, बीजेपी संसदीय बोर्ड और प्रदेश संगठन का समर्थन मिला, तो हमने तीन साल में चुनौती को अवसर में बदल दिया. चुनौतियों से जूझने कि प्रेरणा मिली. जिसके बाद यूपी की गति बढ़ी.

यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा, 2019 की शुरुआत में कुम्भ का आयोजन हुआ. 24 करोड़ 56 लाख लोग इसमे शामिल हुए. स्वच्छता को पेश किया, दुनिया के लिए बड़ा आयोजन बना. 15वां प्रवासी दिवस, लोकसभा का चुनाव सकुशल सम्पन्न होना. 68 साल बाद यूपी दिवस हमने मनाया. ODOP योजना शुरू किया. इन्वेस्टर समिट कराया. निवेश बढ़ाने के लिये पालिसी लाये. ज़िला और तहसील मुख्यालय को फोर लेन से जोड़ने की कोशिश की. 11 नए एयरपोर्ट पर काम चल रहा है.

साथ ही उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस-वे पर बहुत तेज़ी से काम चल रहा है. तीन एक्सप्रेस-वे यूपी की अर्थव्यवस्था को नया आयाम देंगे. कानपुर अगर मेट्रो का काम शुरू हुआ है, अन्य शहरों में भी काम चल रहा है. 5 जिलों में पहले बिजली दी जाती थी, अब 75 जनपद में बिना भेदभाव के मिल रही है. निशुल्क कनेक्शन दिए. 1 करोड़ 24 लाख लोगों को लाभ दिया. कहीं भी ज़रूरी इंफ्रास्ट्रक्चर देने का काम किया. 1 लाख 67 हजार गांव में बिजली देने को लेकर आधारभूत काम किये. हर व्यक्ति को आवास दिलाने का काम किया. 2 करोड़ 61 लाख लोगों को शौचालय मुहैया कराया.

बागी कांग्रेसी विधायकों से मिलने पहुंचे दिग्विजय सिंह धरने पर बैठे, पुलिस ने हिरासत में लिया