Gujarat Exclusive > हमारी जरूरतें > 45 मिनट तक YouTube और Gmail खोलने पर दिखे बंदर, अब बहाल हुई सेवा

45 मिनट तक YouTube और Gmail खोलने पर दिखे बंदर, अब बहाल हुई सेवा

0
200

मशहूर वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब (YouTube) और ई-मेल सेवा जीमेल (Gmail) समेत गूगल के कई ऐप्स को इस्तेमाल करने वालों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ा. मोबाइल के अलावा कंप्यूटर पर भी इनके (YouTube) इस्तेमाल में यूज़र्स को दिक्कते आने लगी थीं और यूट्यूब (YouTube) और जीमेल को खोलने पर बंदर दिखाई दे रहे थे. हालांकि करीब 45 मिनट तक सेवाएं बाधित रहीं और अब धीरे धीरे गूगल की तमाम सेवाओं को रीस्टोर किया जा रहा है. यूजर्स अब यूट्यूब और जीमेल आराम से इस्तेमाल कर पा रहे हैं.

ये ऐप्स भी रहे बाधित

भारत में सिर्फ यू-ट्यूब (YouTube) और जी-मेल ही नहीं बल्कि गूगल ड्राइव, हैंगआउट, गूगल मीट जैसे कई जरूरी ऐप्स की सेवा बाधित रहे. लोग लगातार गूगल डाउन हैशटैग के साथ ये जानकारी शेयर कर रहे थे. इसी वजह से गूगल डाउन और यूट्यूब (YouTube) डाउन हैशटैग ट्विटर पर लगातार ट्रेंड कर रहे थे.

यह भी पढ़ें: केजरीवाल बोले- अपने बच्चों को बॉर्डर पर भेजें किसान आंदोलन पर सवाल उठाने वाले

यूट्यूब ने क्या कहा

उधर तमाम शिकायतें आने के बाद टीम यूट्यूब (YouTube) ने ट्वीट कर कहा, “हम इस बात से वाकिफ हैं कि अभी आप में से कई लोगों को यूट्यूब चलाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. हमारी टीम जानती है और इसे देख रही है. जैसे ही हमारे पास और खबर आएगी हम आपको यहां अपडेट देंगे.”

वहीं गूगल डैशबोर्ड ने कहा कि हम अधिकतर यूजर्स को प्रभावित करने वाले एडमिन कंसोल की समस्या से अवगत हैं. प्रभावित यूजर्स एडमिन कंसोल तक पहुंचने में असमर्थ हैं.

ट्विटर पर ट्रेंडिंग

ट्विटर पर गूगलडाउन, जीमेलडाउन, यूट्यूबडाउन जैसे हैशटैग ट्रेंड कर रहे हैं. इन पर हजारों यूजर्स ट्वीट, कमेंट या लाइक कर चुके हैं.  यूजर्स के मीम भी खूब मनोरंजन कर रहे हैं. इनमें बॉलीवुड और हॉलीवुड के फिल्मी सितारों से जुड़े वीडियो और तस्वीर बी शेयर किए गए हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें