Gujarat Exclusive > देश-विदेश > शाहीन बाग में बुरका पहनकर वीडियो बनाते पकड़ी गईं YouTuber गुंजा कपूर

शाहीन बाग में बुरका पहनकर वीडियो बनाते पकड़ी गईं YouTuber गुंजा कपूर

0
450

नई दिल्ली : नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ धरने-प्रदर्शन का केंद्र बना दिल्ली का शाहीन बाग इन दिनों कई वजहों से लगातार सुर्खियों में है. बीते हफ्ते फायरिंग की एक घटना के बाद आज यहां तब फिर हड़कंप मच गया जब प्रदर्शनकारी महिलाओं ने बुरका पहनकर वीडियो बना रही एक महिला को पकड़ लिया. इन महिलाओं के मुताबिक पहले तो इस महिला ने अपना नाम बरखा बताया, लेकिन बात में पता चला कि वे ‘राइट नैरेटिव’ नाम का एक ट्विटर हैंडल चलाने वाली YouTuber गुंजा कपूर हैं.

शाहीन बाग में मौजूद लोगों के मुताबिक, गुंजा कपूर आज शाहीन बाग में बुरका पहनकर वीडियो बना रही थीं. इसी दौरान वो वहां मौजूद महिलाओं से कुछ ऐसे सवाल पूछने लगीं जिससे लोगों को उन पर शक हुआ. फिर जब महिलाओं ने पकड़कर उनसे पूछताछ की तब उन्होंने पहले अपना नाम बरखा बताया. लेकिन शक बढ़ने पर शाहीन बाग में विरोध कर रही महिलाओं ने पुलिस को बुलाया जिसके बाद ये बात सामने आई की उनका असली नाम गुंजा कपूर है. फिलहाल पुलिस ने गुंजा को हिरासत में ले लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है.

 

आखिर कौन हैं गुंजा कपूर

गुंजा कपूर के वीडियो इन दो यूट्यूब चैनल पर दिखते हैं- Right Narrative और The Frustrated Indian. एक ट्विटर अकाउंट भी है, जो गुंजा कपूर के नाम से ही है लेकिन वेरिफाइड नहीं है. इसपर करीब 22 हजार फॉलोअर हैं और इस ट्विटर अकाउंट का Pinned Tweet ये बताता है कि खुद पीएम मोदी इस अकाउंट को फॉलो करते हैं. कुछ वेबसाइट्स पर गुंजा कपूर के ओपिनियन भी पब्लिश हैं.