Gujarat Exclusive > गुजरात > BJP के कृषि कानून से देश का किसान बर्बाद हो जाएगा: गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष

BJP के कृषि कानून से देश का किसान बर्बाद हो जाएगा: गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष

0
388

गांधीनगर: गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा ने गांधीनगर में किसानों के भारत बंद ऐलान को लेकर मीडिया से बात की. Gujarat congress president

किसानों के साथ हो रहे अन्याय को लेकर अमित चावड़ा ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. चावड़ा ने कहा, “भारतीय जनता पार्टी द्वारा देश में किसान विरोधी कानून लाया गया है.

इससे ईस्ट इंडिया कंपनी की तरह किसान खत्म हो जाएंगे.”

इस कानून से किसान खुद के खेत में मजदूर बन जाएंगे

मीडिया से बातचीत करते हुए गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा ने आगे कहा, “कृषि के तीनों नए कानून से एमएसपी खत्म हो जाएगी. किसान खुद के खेत में मजदूर बन जाएंगे.

इस कानून से किसानों के साथ ही साथ ग्राहकों को भी भारी नुकसान होगा. उत्तर भारत के किसान जब कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली की ओर रवाना हुए तब उन पर हिंसा की गई.

बावजूद इसके किसान इन कानून को रद्द करने की मांग को लेकर आज भी दिल्ली की सीमाओं पर डंटे हुए हैं. Gujarat congress president

गुजरात पुलिस कांग्रेसी नेताओं को कर रही गिरफ्तार  Gujarat congress president

गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा ने कहा, “देश के किसान संगठनों ने जब से भारत बंद का ऐलान किया है तब से कांग्रेस भारत बंद का समर्थन कर रही है.

कल रात से लोगों को परेशान किया जा रहा है. पुलिस लोगों पर दबाव डाल रही है ताकि बंद सफल न हो. सरकारी दबाव में राजकोट और साणंद में नोटिस जारी किए गए हैं.

विभिन्न संगठन बंद में शामिल हो रहे हैं. कांग्रेसी कार्यकर्ता, किसान नेता और सामाजिक कार्यकर्ताओं को कल रात से पुलिस हिरासत में ले रही है.

गुजरात सरकार को किसानों का हित को देखना चाहिए ना कि उनका साथ देने वालों के साथ जबरदस्ती की जानी चाहिए. Gujarat congress president

अमित चावड़ा ने तीनों कृषि बिलों के बारे में कहा, ” आज देश को यह दिन नहीं देखना पड़ता और किसानों को विरोध प्रदर्शन के लिए सड़कों पर नहीं उतरना पड़ता अगर केंद्र की मोदी सरकार बिल को संसद में पेश करने से पहले विस्तार से किसानों के साथ चर्चा कर लेती. Gujarat congress president

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह कैसा विरोध: अहमदाबाद में NSUI के कार्यकर्ता बस की चाबी लेकर हुए फरार