Gujarat Exclusive > देश-विदेश > देश में एक बार फिर 50 हजार से ज्यादा दर्ज हुए कोरोना के नए मामले, 717 की मौत

देश में एक बार फिर 50 हजार से ज्यादा दर्ज हुए कोरोना के नए मामले, 717 की मौत

0
475
  • कल भारत में तीन महीने के बाद 50 हजार से कम नए मामले हुए थे दर्ज
  • लेकिन आज एक बार फिर 50 हजार से ज्यादा नए मामले हुए दर्ज
  • कल पीएम मोदी कोरोना को हल्के में नहीं लेने की कर चुके हैं अपील
  • देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 76 लाख के पार

देश में कोरोना के बढ़ते आंतक के बीच कल शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित कर कहा था कि तालाबंदी खत्म हो गई है. लेकिन कोरोना का कहर नहीं.

इस बीच आज एक बार फिर 50 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं. माना जा रहा है कि पीएम मोदी आने वाले त्योहारों से पहले लोगों को जागरूक करना चाहते थे कि अगर कोरोना को हल्के में लिया गया तो इसके भयंकर नतीजे आ सकते हैं.

लेकिन देश में बीते कुछ दिनों से दर्ज होने वाले नए मामलों की संख्या में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है.

50 हजार से ज्यादा दर्ज हुए नए मामले

देश में कल तीन महीनों के लंबे अरसे के बाद कोरोना के नए मामले 50 हजार से कम दर्ज किए गए थे. लेकिन आज एक बार फिर नए मरीजों की संख्या 50 हजार के पार पहुंच गई.

बीते 24 घंटों में 54,044 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. वहीं इस दौरान 717 लोगों को अपनी जान गंवाई पड़ी है.

लेकिन इस बीत राहत की खबर यह सामने आ रही है कि हर दिन दर्ज होने वाले नए मामलों की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या में वृद्धि का सिलसिला जारी है. देश में बीते 24 घंटों में 61,775 मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब हुए.

संक्रमितों की संख्या 76 लाख के पार

आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 76 लाख 51 हजार के पार पहुंच गई है. वहीं इस वायरस की वजह से 1 लाख 15 हजार 914 मरीजों की अब तक मौत हो चुकी है.

नए मामलों में दर्ज होने वाली कमी के बाद एक्टिव मामलों की संख्या घटकर 7 लाख 40 हजार हो गई है. लेकिन भारत में एक्टिव मामलों की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या 8 फीसदी से ज्यादा हो गई है.

गुजरात में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार

गुजरात में कोरोना वायरस की स्थिति खतरनाक स्तर पर पहुंच गई है. कल राहत की खबर ये सामने आई थी कि एक हजार से भी कम नए मामले एक दिन में दर्ज किए गए थे.

लेकिन आज एक बार फिर राज्य में कोरोना के ग्राफ में वृद्धि दर्ज की गई है. गुजरात में बीते 24 घंटों में 1126 नए मामले दर्ज किए गए. वहीं इस दौरान 8 मरीजों की मौत भी दर्ज की गई.

दर्ज हुए 1126 नए मामले

आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,61,848 हो गई है. वहीं कोरोना की वजह से गुजरात में कुल मृत्यु का आंकड़ा बढ़कर 3654 हो गया.

पिछले 24 घंटों में 1128 लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए. लेकिन इस बीच गुजरात के लिए सबसे अच्छी खबर यह सामने आ रही है कि राज्य में रिकवरी रेट बढ़कर 88.93 प्रतिशत हो गई है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

तालाबंदी खत्म हो गई लेकिन कोरोना नहीं, बरतें सावधानी: पीएम मोदी