Gujarat Exclusive > देश-विदेश > देश में बीते 24 घंटों में 20 हजार कोरोना के नए मामले दर्ज, 279 की मौत

देश में बीते 24 घंटों में 20 हजार कोरोना के नए मामले दर्ज, 279 की मौत

0
287

भारत में कोरोना के नए मामलों में दिन प्रतिदिन कमी दर्ज की जा रही है. नए मामलों में दर्ज की जाने वाली भारी गिरावट के बाद लोग राहत की सांस ले रहे हैं. India corona update news

ऐसे में एक और अहम जानकारी सामने आ रही है कि कोरोना वैक्सीन का बेसब्री से इंतजार करने वाले लोगों का इंजरात जल्द खत्म होने वाला है. क्योंकि आज से देश में कोने-कोने तक कोरोना को पहुंचाने की तैयारियां शुरू हो जाएंगी.

पंजाब, असम, आंध्र प्रदेश और गुजरात में कोरोना वैक्सीन से पहले तैयारियों का जायजा लेने के लिए दो दिवसीय ड्राई रन आज से किया जाएगा.

ताकि वैक्सिनेशन से पहले सारी तैयारियों का जायजा लिया जा सके और अगर कोई कमी इस दौरान नजर आती है तो उसको ठीक किया जा सके.

20 हजार कोरोना के नए मामले दर्ज India corona update news

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार सुबह जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों में कारोना के 20,021 नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं इस दौरान 279 लोगों की मौत भी दर्ज की गई.

आज दर्ज हुए नए मामलों के बाद देश में अब कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1 करोड़ 2 लाख 7 हजार 871 हो गई है. इनमें से अब तक एक लाख 47 हजार 901 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है.

नए मामले से ज्यादा लोग कोरोना को मात देने में हुए कामयाब India corona update news

देश में बीते कुछ दिनों से कोरोना के नए मामलों में दर्ज की जाने वाली भारी गिरावट के बाद देश में कुल एक्टिव मामलों की संख्या घटकर 2 लाख 77 हजार पर आ गए. India corona update news

लेकिन अच्छी बात ये है कि बीते दिन 21,131 मरीज कोरोना से ठीक भी हुए हैं. जिसके बाद देश में कोरोना को मात देने वालों की संख्या बढ़कर 97 लाख 82 हजार के पार पहुंच गई है.

आईसीएमआर के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे के अंदर 7,15,397 कोरोना जांच की गई है. कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में आज भी अमेरिका पहले पायदान पर है.

अगर भारत की बात की जाए तो दूसरे स्थान पर है. लेकिन बीते कुछ दिनों से भारत में कोरोना के नए मामले अमेरिका, ब्रिटेन, रूस के मुकाबले काफी कम दर्ज हो रहे हैं.

नए मामलों में दर्ज की जाने वाली कमी के बाद ऐसा माना जा रहा रहा है कि भारत कोरोना के खिलाफ जारी जंग को जीतने के करीब पहुंच गया है. India corona update news

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात में बीते 24 घंटों में कोरोना के 850 नए मामले दर्ज, 920 लोग हुए स्वस्थ