एलन मस्क ने मंगलवार को ट्विटर का लोगो बदल दिया है. अब वेबसाइट वर्जन में नीली गौरैया की जगह कुत्ता नजर आ रहा है. कंपनी के सीओ एलन मस्क अपने आप में एक ब्रांड बन गए हैं और लोग अब उनके द्वारा रखे गए नाम को पसंद करते हैं. मस्क के एक बड़े दांव से अचानक इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोगों की भीड़ लग गई है. वर्तमान में ट्विटर जिसका ग्राफ धीरे-धीरे गिर रहा था, मस्क के इस पहल ने जीवन रक्षक नहीं बल्कि बूस्टर डोज मिल गया है.
Advertisement
Advertisement
वर्तमान में वैश्विक स्तर पर व्यवसाय का चलन लोगों को किसी न किसी रूप में जोड़े रखने का है. बड़ी कंपनियों और वैश्विक कंपनियों के बीच अंतर है. जिसे हम वैश्विक कंपनी कहते हैं, उसके पीछे कोई कंपनी ब्रांड नहीं बल्कि एक व्यक्ति ब्रांड होता है. एलन मस्क अपने आप में एक ब्रांड हैं. क्रिप्टोक्यूरेंसी पुशर मस्क नीली गौरैया की जगह डॉग को ला दिया है. इसी के चलते कल से लेकर आज तक दुनिया भर के ऑनलाइन यूजर्स अब मस्क के डॉगी को देखने के लिए ट्विटर से जुड़ रहे हैं.
मस्क खुद एक इंटरनेट यूजर की मानसिकता को अच्छे से जानते हैं. एक ओर 7500 कर्मचारियों की छंटनी करने वाले मस्क ने आज की वैश्विक अर्थव्यवस्था को समझते हुए कुछ नई पहल की है जिसमें उनको फिलहाल कामयाबी मिलती दिख रही है.
लोगो बदलने से कंपनी को यह हो सकता है फायदा
लोग इसमें नए सिरे से शामिल होते हैं
पुराने उपयोगकर्ता वही रहते हैं और केवल नाम बदलकर कम लागत पर नए उपयोगकर्ता जोड़े जाते हैं
जब लोग ध्यान केंद्रित करते हैं तो नए रुझान स्थापित करना आसान होता है
नई शुरुआत के साथ कर्मचारियों और समग्र नेटवर्क में ऊर्जा का स्थानांतरण होता है
नई पीढ़ी के लिए कंपनी फिर से तरोताजा होकर आती है
बाजार में एक नई ऊर्जा और उछाल लेकर आती है
पश्चिम बंगाल में नहीं थम रहा बवाल, हिंसा के बीच हुगली पहुंचे राज्यपाल सीवी आनंद बोस
Advertisement